मेगा ब्लॉक के चलते इस रूट पर फंसी रहीं दर्जन भर से अधिक गाडियां

मेगा ब्लॉक के चलते इस रूट पर फंसी रहीं दर्जन भर से अधिक गाडियां

Jai Prakash | Updated: 23 Dec 2018, 02:16:45 PM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

पहले से 38 से अधिक ट्रेनें निरस्त और फिर शनिवार को हरदोई में मालगाड़ी पलटने के बाद ट्रेनें कैंसिल और डायवर्ट हुई हैं।

मुरादाबाद: मंडल में रेल ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए आज तीन जगह मेगा ब्लॉक लिया गया है। जिससे बड़ी संख्या में ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं। चूंकि पहले से 38 से अधिक ट्रेनें निरस्त और फिर शनिवार को हरदोई में मालगाड़ी पलटने के बाद ट्रेनें कैंसिल और डायवर्ट हुई हैं। जिससे यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ गयीं हैं। जबकि कोहरे के चलते रोजाना ही सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से चल रहीं हैं।

विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दे कर किया याद, देखें वीडियो

पांच घंटे ठप यातायात

मंडल रेल प्रशासन ने मुरादाबाद के साथ ही रोजा और नजीबाबाद में ट्रैक दुरुस्त करने के लिए आज एक साथ पांच घंटे के मेगा ब्लॉक लिया है। इस दौरान ट्रेनों को रास्ते में रोक रोककर आगे बढ़ाया जायेगा। सबसे ज्यादा प्रभावित जम्मू- लखनऊ रूट हुआ है। कोलकाता से जम्मू जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस तीस मिनट आन रूर रुकेगी। जबकि जननायक एक्सप्रेस सवा तीन घंटा से अधिक लेट हो जाएगी।

रामपुर में दिखा दिल दहला देने वाला नजारा, तेज़ रफ्तार ने 2 बाइक सवारों को कुचला तो मच गया कोहराम

ऐसे निपटा काम

ब्लॉक सुबह 8:40 से 1:40 तक रहा। इसमें मुरादाबाद मंडल में अलग अलग हिस्सों में काम निपटाया गया। साथ ही ट्रेनों को धीरे धीरे बढ़ाया गया। रेल अधिकारीयों ने बताया कि आज शाम छह बजे तक नजीबाबाद में ब्लॉक खत्म हो जायेगा।

भीम आर्मी-दलित छात्रों ने मोदी आैर योगी सरकारों को कहा 'निकम्मी', इंसाफ नहीं मिलने पर दी ये बड़ी चेतावनी, देखें वीडियो

पहले से इतनी ट्रेनें रद्द

यहां बता दें कि कोहरे और ठंड से निपटने और ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए रेलवे ने पहले से ही 38 से अधिक ट्रेनों को 14 फरवरी तक निरस्त किया हुआ है। उसके बाद हर हफ्ते मेगा ब्लॉक और फिर कोहरे ने रेलवे की चाल ही पूरी तरह से रोक दी है। रूटीन ट्रेनें भी चार से पांच छह घंटे लेट आ रहीं हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned