scriptराहत: प्रवासी मजदूरों को लेकर जाएगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, लेकिन मजदूरों को पांच घंटे पहले करना होगा ये काम | Migrate special train ready but before journey labour present fitnes | Patrika News

राहत: प्रवासी मजदूरों को लेकर जाएगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, लेकिन मजदूरों को पांच घंटे पहले करना होगा ये काम

locationमुरादाबादPublished: May 15, 2020 05:42:36 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

स्थानीय प्रशासन ने प्रवासी मजदूरों के लिए की है व्यवस्था
ट्रेन में चढ़ने से पहले सभी मजदूरों को कराना होगा स्वास्थ्य परीक्षण
सीएमओ ने टीम बनाकर मदरसे के छात्रों का कराया है परीक्षण

majdoor_on_road.jpg

मुरादाबाद: जनपद में बड़ी संख्या में बिहार के मजदूर काम करते हैं। लॉक डाउन के चलते सभी फंसे हुए हैं और कई बार स्थानीय प्रशासन से गृह जनपद भेजने की गुहार लगा चुके हैं। वहीँ स्थानीय प्रशासन ने इन मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से भेजने का इंतजाम किया है। जिसके लिए 16 मई निर्धारित की गयी है। करीब 1200 से अधिक श्रमिकों ने पंजीकरण कराया है। लेकिन ट्रेन में चढ़ने से पहले सभी मजदूरों का चेकअप कराया जाएगा।

पैदल चल रहे मजदूरों को घर जाने के लिए मिली ट्रेन ताे खिल उठे चेहरे, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा स्टेशन

पांच घंटे पहले आना होगा

यहां बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से बिहार के नागरिकों को स्पेशल श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन से पूर्णिया तक भेजा जाएगा। प्रशासन के द्वारा संभावित तिथि 16 मई की जानकारी दी गई है। एडीएम प्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह ने बताया कि टिकट की सूची मिलने के बाद ही ट्रेन की तारीख और समय के बारे में सही जानकारी यात्रियों को दी जाएगी। ट्रेन से जाने वाले यात्रियों के लिए छह स्कूलों में स्वास्थ्य परीक्षण सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटरों में यात्रियों की ट्रेन छूटने से पांच घंटे पहले पहुंचना होगा। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद प्रशासन इन सभी यात्रियों को बस से स्टेशन भेजा जाएगा। इस दौरान अगर परीक्षण में कोई यात्री बीमार मिलता है, तो उसे ट्रेन में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Lockdown के बीच फलों के गोदाम में लगी भीषण आग, नजारा देख मच गई चीख-पुकार

इन जगहों पर होगा चेकअप

जीजी हिन्दू इंटर कॉलेज बुधबाजार, एसएस इंटर कॉलेज बुधबाजार, हिन्दू मॉडल इंटर कॉलेज स्टेशन रोड, गांधी नगर पब्लिक स्कूल,लाजपत नगर, पारकर इंटर कॉलेज,स्टेशन रोड, मौलाना आजाद गर्ल्स कॉलेज, कटघर में सभी का चेकअप होगा।

इस जनपद के डीएम ने लिया बड़ा फैसला, जनता कर्फ्यू की तरह सप्ताह के दो दिन रहेगा सुपर लॉकडाउन

मदरसे का छात्रों का हुआ परीक्षण

वहीँ उधर सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि श्रमिक ट्रेन में सफर करने वाले मदरसे के छात्रों की सूची दी गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम शाही मदरसा भेजी गई थी। स्वास्थ्य विभाग सूची के आधार पर छात्रों के स्वास्थ्य की जांच कर रहा है। स्वस्थ होने पर प्रमाणपत्र जारी किया जा रहा है। इसी प्रमाणपत्र के आधार पर छात्रों को ट्रेनों में सवार होने दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो