scriptयूपी: नाबालिग रेप पीड़िता आठ माह की गर्भवती,हालत नाजुक | Minor rape victim now pregnant serious condition | Patrika News

यूपी: नाबालिग रेप पीड़िता आठ माह की गर्भवती,हालत नाजुक

locationमुरादाबादPublished: Dec 21, 2018 08:30:09 pm

Submitted by:

jai prakash

डाक्टरों ने उसकी और नवजात दोनों की जान को खतरा बताया है।

moradabad

यूपी: नाबालिग रेप पीड़िता आठ माह की गर्भवती,हालत नाजुक

मुरादाबाद: शहर के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में एक व्यापारी ने अपने यहां काम करने वाली नाबालिग किशोरी के साथ बंधक बनाकर बलात्कार किया था। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए व्यापारी और उसकी पत्नी को जेल भेज दिया है। लेकिन नाबालिग गर्भवती हो गयी और मेडिकल जांच के बाद उसका गर्भपात नहीं हो सकता था। अब नाबालिग आठ माह की गर्भवती हो गयी है। डाक्टरों ने उसकी और नवजात दोनों की जान को खतरा बताया है। पुलिस ने उसे डाक्टरों की निगरानी में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया है।

हनुमान पर मुख्यमंत्री आैर भाजपा विधायक के बयान पर कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

अगस्त में आया था मामला सामने

पाकबड़ा की डबल स्टोरी में रहने वाले व्यापारी नरेश सक्सेना के घर पर वहां की रहने वाली किशोरी अपनी बहन के साथ काम करती थी। किशोरी का आरोप है कि नरेश सक्सेना ने पत्नी गीता के साथ मिलकर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। किशोरी गर्भवती हुई तो पूरे मामले का पर्दाफाश हो गया। किशोरी की ओर से दस अगस्त को दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। दोनों फ़िलहाल जेल में हैं।

इस जिले में यूपी पुलिस के इतिहास की ‘सबसे बड़ी’ गिरफ्तारी, 126 अारोपियों को एक साथ किया गिरफ्तार, देखें वीडियो

दोनों की जान को खतरा

महिला थाना प्रभारी रजनी द्विवेदी ने दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट तथा गर्भपात गिराने की धमकी देने का आरोप सही पाते हुए चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी जिसमें 16 गवाह बनाए हैं। विवेचक रजनी द्विवेदी के साथ कई पुलिसकर्मी और डॉक्टर भी शामिल हैं। किशोरी आठ माह की गर्भवती हो चुकी है, डाक्टरों ने उसकी डिलीवरी की डेट भी जनवरी में फिक्स कर दी है। प्राइवेट अस्पताल में किशोरी का चेकअप कराया गया, जिसमें गर्भ में पल रहे बच्चे और किशोरी की जान को खतरा बताया है। पुलिस किशोरी को डिलीवरी तक हॉस्पिटल में भर्ती कराना चाह रही है, जबकि परिवार के लोगों ने इन्कार कर दिया है।

मोदी सरकार में आतंकवादी हमलों से जुड़ी RTI के जवाब से हुआ चौंकाने वाला खुलासा, देखें पूरा ब्योरा

डाक्टरों की निगरानी में रखा जायेगा

एसएसपी जे रविंद्र गौड ने बताया कि पीडि़त के मेडिकल का करार एक हॉस्पिटल से हुआ है। ऐसे में किशोरी का उपचार भी हॉस्पिटल में चल रहा है। मेडिकल चेकअप में किशोरी की जान को खतरा बताया है। ऐसे में किशोरी को डिलीवरी तक अस्पताल में भर्ती कराकर डाक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो