scriptMoradabad Crime: पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा चोरों का गैंग, रात में नलकूप से मोटर चोरी कर बेचते थे कॉपर तार | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad Crime: पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा चोरों का गैंग, रात में नलकूप से मोटर चोरी कर बेचते थे कॉपर तार

Moradabad Crime: मुरादाबाद में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चोरों का एक गैंग दबोचा है। इस गैंग ने पुलिस काे देखते ही गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद 4 बदमाश पकड़े गए।

मुरादाबादJun 02, 2024 / 09:04 pm

Mohd Danish

यूपी में मुरादाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चोरों का एक गैंग दबोचा है। इस गैंग ने पुलिस काे देखते ही गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद 4 बदमाश पकड़े गए। इनमें से 2 हिस्ट्रीशीटर हैं। गैंग के सदस्यों की लंबी क्रिमिनल हिस्ट्री है। इनके कब्जे से पुलिस ने करीब 20 किलो मोटा कॉपर तार और 7 किलो पतला कॉपर तार बरामद किया है।
SSP हेमराज मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस गैंग के पकड़े जाने का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गैंग के कब्जे से कॉपर तार के अलावा चार अवैध तमंचे, कारतूस, तीन मोबाईल फोन व मोटर खोलने के उपकरण, चाबी, पाना, हथौडा, टार्च आदि भी बरामद किया है। चोरी की घटनाओं में इस्तेमाल होने वाले 2 वाहन भी पुलिस ने रिकवर किए हैं।
SSP ने बताया कि पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि वो सभी मिलकर एक संगठित गिरोह बनाकर काम करते हैं। इनमें से तीन एक ही गांव अल्लाहपुर भीकन थाना मैनाठेर के रहने वाले हैं जबकि इश्तेकार के गांव ताहरपुर थाना मैनाठेर में मुख्तियार की ससुराल है।
SSP ने बताया कि छजलैट पुलिस और एसओजी की टीम ने मुठभेड़ के बाद इश्तेकार पुत्र खुदावख्श निवासी ग्राम ताहरपुर थाना मैनाठेर जनपद मुरादाबाद हाल पता मंसूर कालोनी जयंतीपुर निकट हासमी मस्जिद थाना मझोला, मुरादाबाद, फरियाद पुत्र नन्हू निवासी ग्राम अल्लाहपुर भीकन थाना मैनाठेर जनपद मुरादाबाद हाल पता मौहल्ला नरोत्तम सराय थाना कोतवाली सम्भल जनपद सम्भल,मुख्तियार पुत्र नन्हू निवासी ग्राम अल्लाहपुर भीकन थाना मैनाठेर जनपद मुरादाबाद हाल पता मंसूर कालोनी जयंतीपुर निकट हासमी मस्जिद थाना मझौला थाना मुरादाबाद और वाहिद पुत्र जाहिद निवासी ग्रामअल्लाहपुर भीकन थाना मैनाठेर जनपद मुरादाबाद को अरेस्ट किया है। इन चारों को छजलैट थाना क्षेत्र के गांव शेखुपुरा के पास से पुलिस मूठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया हैI
इसी कारण ये लोग आपस में एक दूसरे को काफी दिनों से जानते हैं और पिछले कई वर्षों से एक साथ मिलकर मुरादाबाद, अमरोहा और सम्भल जिलों में देहात क्षेत्र में नलकूप पर लगे मोटरों के तार व अन्य सामानों की चोरी करते चले आ रहे है।
पकडे़ गए बदमाश मैनाठेर, कुन्दरकी आदि थानों से कई बार जेल भी जा चुके हैं। छजलैट के गांव ढाकी, छज्जु नंगला, तेलीपुरा से 28 मई की रात में नलकूप की मोटर चोरी कर तोड़कर तार निकाला था। जिसे खेत में आसपास छिपा दिया था। तार का कुछ हिस्सा राह चलते कबाड़ी को बचे दिया। बाकी आज बेचने जा रहे थे तभी पुलिस ने दबोच लिया। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें जेल भेजा रहा है।

Hindi News/ Moradabad / Moradabad Crime: पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा चोरों का गैंग, रात में नलकूप से मोटर चोरी कर बेचते थे कॉपर तार

ट्रेंडिंग वीडियो