गजब: कोरोना काल में GDP आई नीचे तो वहीं रेलवे ने तोड़ दिए कमाई के रिकॉर्ड

Highlights

-देश में कोरोना महामारी ओर जीडीपी गिरने की चर्चा हर तरफ है

-इस दौर में भी मुरादाबाद रेल मंडल अपनी आय बढ़ाने में सफल रहा है

-चमत्कारी आकड़ो के साथ रेलवे ने जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है

By: Rahul Chauhan

Published: 17 Sep 2020, 11:13 AM IST

मुरादाबाद। कोरोना काल के चलते दुनियाभर के देश जूझ रहे हैं। वहीं भारत में तेजी से मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हालांकि मरीजों का रिकवरी रेट भी काफी अच्छा है। इस बीच लॉकडाउन के चलते जीडीपी अपने रेकॉर्ड निचले स्तर पर आ गई है। वहीं लाखों लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में मुरादाबाद रेल मंडल ने एक नया कीर्तिमान हासिल करते हुए कोरोना काल में माल ढुलाई के नए रेकॉर्ड बना दिए हैं।

इतना ही नहीं, ये रिकॉर्ड बनने के साथ ही रेलवे का मुनाफा भी बढ़ गया है। जिसके बाद कोरोना काल मे अच्छे प्रदर्शन से मुरादाबाद रेल मंडल की पूरी टीम उत्साहित है और अब दिसम्बर तक 15 फीसदी अधिक आय अर्जित करने का टारगेट रखा गया है। विभाग को उम्मीद है कि वर्ष अंत तक उनकी टीम कड़ी मेहनत से इस टारगेट को भी हासिल कर लेंगे और एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकेंगे।

मामले में मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि ने कोरोना काल में पिछली बार से हमारा डिपार्टमेंट बहुत बेहतर रहा है। पिछले महीनों की तुलना में मंडल की आय बढ़ी है और हम चाहते हैं कि इस बार माल ढुलाई से होने वाली आय में 10 से 15 फीसदी तक बढ़ोतरी साल अंत तक हो जाए।

ग़ौरतलब है कि अगस्त 2019 में रेल मंडल को माल ढुलाई से 44 करोड़ की आमदनी हुई थी। वहीं इस बार 2020 में इन आकड़ों में चौंकाने वाला उछाल आया है और यह आँकड़ा 49 करोड़ रुपये पहुंच गया है। इसके अतिरिक्त रेल मंडल को सितंबर 2019 में 45 करोड़ रुपये आय हुई थी। इस बार 14 सितंबर तक ही रेल मंडल करीब 23 करोड़ रुपये कमा चुका है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned