scriptMoradabad: पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव समेत इन बड़े नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में- देखें वीडियो | moradabad police detain ex samajwadi party dharmendra yadav | Patrika News

Moradabad: पूर्व सपा सांसद धर्मेंद्र यादव समेत इन बड़े नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में- देखें वीडियो

locationमुरादाबादPublished: Aug 02, 2019 10:19:36 am

Submitted by:

sharad asthana

खास बातें

सपा सांसद Azam Khan के खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमों को लेकर सड़क पर उतरे सपा कार्यकर्ता
Akhilesh Yadav ने UP के सपा नेताओं को रामपुर में जमा होने का दिया था निर्देश
Rampur प्रशासन पर Azam Khan और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया

moradabad

Moradabad: पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव समेत इन बड़े नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

मुरादाबाद। रामपुर से सपा सांसद आजम खान ( azam khan ) के खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमों को लेकर अब समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( akhilesh yadav ) ने प्रदेशभर के सपा नेताओं से गुरुवार को रामपुर पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन करने काे कहा था। इसके बाद पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के साथ बड़ी संख्या में सपा नेता गुरुवार सुबह रामपुर जाने के लिए निकले, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने उन्‍हें मूंडापाण्डेय टोल प्लाजा पर रोक लिया। जब सपा नेता और कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले आई। वहां सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। उन्‍होंने पुलिस-प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम को पुलिस ने लिया हिरासत में तो अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान

इन्हें लिया गया हिरासत में

बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के साथ ही मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी, मुरादाबाद सांसद डॉ. एसटी हसन, सपा जिलाध्यक्ष राजेश सिंघल समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सब रामपुर जाने का प्रयास कर रहे थे। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें बिना वजह रामपुर जाने से रोका है। उन्‍होंने रामपुर प्रशासन पर आजम खान और उनके परिवार को प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया।
यह भी पढ़ें

Akhilesh Yadav के निर्देश के बाद

rampur के डीएम ने उठाया बड़ा कदम

पुलिस लाइन में रखे गए

एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया कि ये सभी कार्यकर्ता रामपुर जाने का प्रयास कर रहे थे। कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगड़ने से बचाने के लिए सभी को टोल प्लाजा पर हिरासत में लिया गया है। पुलिस लाइन में लाकर उनको निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया है। बता दें कि बीते कुछ माह में आजम खान के खिलाफ जमीन कब्जाने समेत कई संगीन धाराओं में करीब 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इसको लेकर अब आजम के समर्थन में पूरी समाजवादी पार्टी उतर आई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो