प्रेमिका की चाकू से गोद कर हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, मुठभेड़ में हुआ घायल

प्रेमिका की चाकू से गोद कर हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, मुठभेड़ में हुआ घायल

pallavi kumari | Publish: Sep, 17 2017 03:02:11 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

पुलिस और आरोपी मेंआज सुबह फायरिंग हुई, जिसमें आरोपी पैर पर गोली लगने से घायल हो गया। इसके पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए हैं

मुरादाबाद. 14 सितम्बर को मूंडापाण्डेय थाना क्षेत्र में जुबैद नामक युवक ने अपने रिश्तेदार की ही एक लड़की निशा को निकाह से इनकार करने पे चाकुओं से गोद दिया था। जिसकी मौत शनिवार को मेरठ में इलाज के दौरान हो गई थी। जिस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर सघनता से आरोपी जुबैद की तलाश शुरू की। इसी क्रम में थाना पुलिस को सफलता हाथ लगी है। आज सुबह तड़के करीब साढ़े चार बजे उसने क्षेत्र के भादसना हवाई पट्टी के जंगलों में जुबैद को घेरा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग की। जिस पर जवाबी फायिरंग में एक गोली जुबैद के पैर में लगी और वो गिर पडा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए हैं। इस पर पांच हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था।

यह भी पढ़ें- सवा तीन साल से धरने पर बैठे हैं 150 किसान, 18 की हो चुकी है मौत

पुलिस की मानें तो बीती 14 सितम्बर को आरोपी जुबैद ने गांव अफजलपुर निवासी जब्बार की पुत्री निशा से जबरन निकाह के लिए कहा तो उसने मना कर दिया था। जिससे इसने तैश में आकर उससे चाकुओं से गोद डाला। हालत नाजुक होने की वजह से उसे हायर सेंटर रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस घटना के बाद से ही आरोपी जुबैद की तलाश कर रही थी, लेकिन हत्या के बाद उसकी तलाश तेज कर दी गई थी। हालांकि खबरों की मानें तो निशा और जुबैद में पहले से प्रेम संबंघ थे। लेकिन परिजनों को पता चलने के बाद उन्होंने निशा की शादी कहीं और तय कर दी थी। जिसके बाद निशा ने  जुबैद के साथ रिश्ते खत्म कर लिए थे।

यह भी पढ़ें-Amrapali group को भी अब जल्द मिल सकता है सुप्रीम कोर्ट से नोटिस

इसी क्रम में जब थाना पुलिस रात में गश्त पर थी तो ये भदासना हवाई पट्टी पर जंगलों में था। पुलिस को देखकर ये भागा, जब पुलिस टीम ने इसे रुकने के लिए कहा तो इसने पुलिस टीम पर ही फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से ये गिर पड़ा और पुलिस ने दबोच लिया। एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की इस पर पांच हजार का इनाम था और ये वाकई शातिर अपराधी था। निशा की हत्या के आलावा भी इस पर कई और मामले दर्ज हैं। मुठभेड़ में कोई पुलिस कर्मी नहीं घायल हुआ है।

Ad Block is Banned