scriptइन तीन सीटों पर फीका रहा मतदान, जीत- हार का अंतर तय करेंगे इस वर्ग के मतदाता | Moradabad rampur and sambhal loksabha election 2019 | Patrika News

इन तीन सीटों पर फीका रहा मतदान, जीत- हार का अंतर तय करेंगे इस वर्ग के मतदाता

locationमुरादाबादPublished: Apr 24, 2019 10:35:24 am

Submitted by:

jai prakash

-उम्मीद के मुताबिक मतदान प्रतिशत न होने से सभी दलों की धडकनें बढ़ गयीं हैं
-आज़म खान और भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

moradabad

इन तीन सीटों पर फीका रहा मतदान, जीत- हार का अंतर तय करेंगे इस वर्ग के मतदाता

मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को समाप्त हो गया। जिसमें मुरादाबाद, रामपुर और संभल में प्रत्याशियों की उम्मीद के मुताबिक मतदान प्रतिशत न होने से सभी दलों की धडकनें बढ़ गयीं हैं। फ़िलहाल सभी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, इन दावों का सच अब अगले महीने 23 मई को आएगा। मुरादाबाद में मतदान 2014 के मुकाबले महज एक प्रतिशत ही रहा यहां शाम 6 बजे तक 64.11 प्रतिशत , संभल में 62 प्रतिशत और रामपुर में 60 फीसदी मतदान रहा। यहां कद्दावर सपा नेता आज़म खान और भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

Video: रामपुर के डीएम ने आजम खान को बोला- थैंक्‍यू, जानिए क्‍यों

ईवीएम पर लगे आरोप
सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान के साथ तीनों ही लोकसभा क्षेत्र में ईवीएम खराबी की शिकायतें आने लगीं। मुरादाबाद में आठ वीवीपेट मशीनें बदलीं गयीं। जबकि रामपुर में आज़म खान के बेटे अब्दुलाह आज़म खान के बेटे ने 300 ईवीएम मशीन खराब करने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। जिसे डीएम रामपुर ने सिर्फ अफवाह बताया और कहा कि महज तीन ईवीएम खराब हुईं थी। जिन्हें बदल दिया गया था। वहीँ संभल में भी कम हंगामा नहीं हुआ, संभल लोकसभा के बिलारी विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीठासीन अधिकारी को पीट दिया। जिस पर पीठासीन अधिकारी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। यही नहीं संभल से भाजपा उम्मीदवार परमेश्वर लाल सैनी ने बुर्के में फर्जी मतदान कहकर हंगामा किया और धरने पर भी बैठे लेकिन आयोग के अधिकारीयों के आगे उनकी एक न चली।

गाजियाबाद: रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद अलर्ट हुई जांच एजेंसियां, देखें वीडियो

इनका वोट होगा निर्णायक
फ़िलहाल तीनों ही लोकसभा में मतदान कुल मिलाकर शांति पूर्वक निपट गया। अब सब अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। मुरादाबाद में बेहद कांटे की टक्कर भाजपा उम्मीदवार सर्वेश सिंह और गठबंधन उम्मीदवार डॉ एस टी हसन में नजर आ रही है। जीत हार का अंतर बहुत ज्यादा नजर नहीं रहेगा। कुछ यही हाल रामपुर लोकसभा सीट का भी है। यहां भी वोटों का ध्रुवीकरण अंत में हुआ। जिसमें सीधी लड़ाई आज़म खान और जया प्रदा के बीच नजर आई। यहां भी जीत का अंतर बहुत ज्यादा नहीं होगा। संभल में भी अंत में लड़ाई वोटों के ध्रुवीकरण पर आकर टिक गयी। कुछ जगह यादव और दलित वोट भाजपा को पड़े, लेकिन अब वो जिता पायेंगे या नहीं ये 23 मई को पता चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो