script

बड़ी खबर: यूपी के इस जिले में पकड़े जा रहे हैं बुलेट बाइक चलाने वाले, 27 गाड़ि‍यां पकड़ी गईं

locationमुरादाबादPublished: Aug 29, 2019 02:54:02 pm

Submitted by:

sharad asthana

एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर चलाया गया अभियान
स्कूल छूटने के समय कांठ रोड के पास की गई आकस्मिक चेकिंग
पांच बुलेट मोटरसाइकिल को किया गया सीज

bullet_checking.jpg
मुरादाबाद। भीड़ में भी बुलेट बाइक अपनी आवाज की वजह से आसानी से पहचान में आ जाती है। कुछ लोग इसे भी मोडिफाई कराकर चलाते हैं, जिससे काफी तेज आवाज निकलती है और बई बार तेज पटाखे भी फूटते हैं। बुधवार को मुरादाबाद में ऐसी बाइकों के खिलाफ अभियान चलाया गया।
बाइक में मोडिफिकेशन कराया था

बुधवार को एसएसपी अमित पाठक ने दोपहिया वाहनों की स्पेशल चेकिंग कराई। इसमें खासतौर से बेलुट चलाने वाले बाइक सवारों को पकड़ा गया। उन्‍होंने अपनी बाइक में मोडिफिकेशन कराकर साइलेंसर बदलवा लिए थे। एसपी ट्रैफिक सतीश कुमार का कहना है क‍ि बुधवार को स्कूल छूटने के समय एसएस चिल्ड्रेन एकेडमी स्कूल, कांठ रोड के पास आकस्मिक चेकिंग की गई। इसमें नागालिग बच्चों द्वारा मोटर दो पहिया वाहन चलाने पर कार्रवाई की गई। इस दौरान 10 वाहन सीज किए गए जबक‍ि 50 वाहनों का चालान किया गया। चेकिंग के दौरान 68 वाहनों से 56,300 रुपये चालान के तौर पर जमा किए गए।
यह भी पढ़ें

CBI ने पूर्व DM Abhay Singh समेत इन IAS के खिलाफ शासन को भेजी रिपोर्ट

अभिभावकों से की यह अपील

उन्‍होंने कहा कि मोडिफाई बुलेट मोटर साइकिल चलाने वालों के खिलाफ भी अभियान चलाया गया। इसमें कुल पांच बुलेट मोटरसाइकिल सीज की गई जबकि 27 गाड़ि‍यों का चालान किया गया। इस दौरान 9 वाहनों से 33,000रुपये का शमन शुल्क वसूला गया। उन्‍होंने अभिभावकों से अपील की कि वे अपने अवयस्क बच्चों काे स्कूल जाने के लिए वाहन न दें। इससे दुर्घटना की स्थिति में उनको क्षति हो सकती है। वे खुद अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने एवं लेने जाएं। उनका कहना है कि यह अभियान जारी रहेगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो