सिर्फ इस वजह से मां ने जिंदा जला दी अपनी जवान बेटी

सिर्फ इस वजह से मां ने जिंदा जला दी अपनी जवान बेटी
moradabad crime

sandeep tomar | Publish: Dec, 10 2016 08:00:00 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

कुछ दिन पहले एक लड़की की जलती लाश मिली थी, मामले में चौंकाने वाला खुलास हुअा है

मुरादाबाद। पिछले सप्ताह भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव कुक्र्झुनडी में अज्ञात युवती की अधजली लाश मिली थी। लाश में केवल एक नाखून बचा था जिस पर नेल पॉलिश लगी थी। अंदाजा लगाया गया कि लाश किसी लड़की की होगी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार युवती को उसकी ही मां ने जिंदा जलाया था। पुलिस के अनुसार चाल चलन सही न होने के कारण परिवार वालों ने कदम उठाया। आरोपी मां और दादा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

20 साल की थी शिवानी

एसपी देहात अखिलेश नारायण सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गांव कुकरझुंडी में 20 साल की युवती की लाश पुआल में जलती हुई मिली थी। नेल पॉलिश के आधार पर जांच आगे बढ़ी और युवती की पहचान शिवानी पुत्री देवराज के रूप में हुई। लेकिन पुलिस को हत्या के कारणों का पता लगाने में परेशानी हुई। जब पुलिस ने शिवानी के परिजनों से सख्ती से पूछताछ की तो सारी परतें खुलती चली गईं।

मां ने किया खुलासा

मामले में पुलिस ने मां लज्जावती और दादा उदल सिंह को गिरफ्रतार कर लिया है। मृतका की मां ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी का चाल चलन ठीक नहीं था। जिसके चलते गांव में उनके परिवार की बदनामी हो रही थी। युवती की मां ने अपने ससुर उदल सिंह, देवर अतहर सिंह और चचेरे देवर राहुल के साथ मिल कर शिवानी के सिर पर डंडे से वार किया। शिवानी बेहोश हो गई तो उसे उठाकर खेत में जे लाया गया। खेत में उसे पु​आल में डाल कर जिंदा ही जला दिया गया।

पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट


घटना के समय मृतका का पिता देवराज सिंह काशीपुर में था। काशीपुर में सूर्या फैक्ट्री में काम करता है और वहीं रहता है। गांव आने पर उसे बेटी के साथ हुई घटना की जानकारी लगी तो उसने पुलिस को घटना की सूचना दी। हालांकि पुलिस अभी हत्याकांड से जुड़े दो आरोपी राहुल और अतहर सिंह की तलाश में जुटी हुई है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned