scriptMoradabad: नगर निगम ने अब अपनी टीम में शामिल किये सेना के जवान और अधिकारी, जानिये क्यों | Municipal corporation appointed ex army men for in encroachment | Patrika News

Moradabad: नगर निगम ने अब अपनी टीम में शामिल किये सेना के जवान और अधिकारी, जानिये क्यों

locationमुरादाबादPublished: Jan 22, 2020 05:34:17 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -अतिक्रमण हटाने में मुख्य भूमिका में फिट बैठे हैं रिटायर्ड जवान -निगम को अक्सर समय पर नहीं मिल पाता था पुलिस फोर्स -अब तक करोड़ों की जमीन कब्जा मुक्त कराई इस टीम ने -रिटायर्ड फौजियों को रोजगार देने के मकसद से उठाया निगम ने ये कदम

nagar_nigam.jpg

मुरादाबाद: शहर में साफ़-सफाई को लेकर नगर निगम अभी भले ही उम्मीद के मुताबिक सफल न हो पाया हो, लेकिन अब उसने अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस की मदद कम से कम लेने का मन बनाया है। जी हां इसी के तहत ही उसने अपनी प्रवर्तन टीम में रिटायर्ड फौजियों और सेना के अधिकारीयों को शामिल किया है। जिससे निगम अब अपना काम तेजी से कर पा रहा है।

फिल्मी अंदाज में बिहार ले जाई रही थी लाखों की शराब, यूपी पुलिस ने प्लान कर दिया फेल, देखें वीडियो

पुलिस समय से नहीं मिल पाती
अक्सर ऐसा होता था कि अतिक्रमण हटाओ अभियान में पुलिस बल समय से उपलब्ध नहीं हो पाता था। जिस कारण निगम अपनी कार्रवाई नहीं कर पाता था। जिसके लिए अब रहे निगम ने रिटायर्ड जवानों को टीम में शामिल किया है। मुरादाबाद नगर निगम द्वारा गठित इस दल में सेना के रिटायर्ड जवान और अधिकारी शामिल हैं। नगर निगम टीम के साथ अतिक्रमण हटाने जाने वाले इस दल को निगम द्वारा वाहन और अन्य सुविधाएं प्रदान भी की गई हैं। प्रवर्तन दल अतिक्रमण हटाने के विरोध को शांत करने के साथ-साथ कानून व्यवस्था सुदृढ़ रखने में भी मदद करता है।

छात्र की साइकिल चुराना पड़ा भारी, ढूंढकर लोगों ने मार-मारकर कर दिया बुरा हाल, देखें वीडियो

ये करता है काम
प्रवर्तन दल प्रमुख रिटायर्ड कर्नल शिवेंद्र शाही ने बताया की प्रवर्तन दल के गठन से नगर निगम ने अपने अभियानों को गति देना शुरू कर दिया है। निगम सड़कों पर होने वाले अतिक्रमण के साथ-साथ अपनी संपत्तियों पर हुए अवैध कब्जे को भी इस दल की मदद से कब्जा मुक्त करने का कार्य करता है।

विभिन्न मांगों को लेकर दिव्यांगों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

करोड़ों का मिला लाभ

वहीँ सहायक नगर आयुक्त गंभीर सिंह के मुताबिक प्रवर्तन दल बनने के बाद अब निगम किसी भी अभियान के लिए पुलिस पर निर्भर नहीं है, और हर रोज प्रवर्तन दल को फील्ड ड्यूटी के लिए भेजा जा रहा है। प्रवर्तन दल के माध्यम से निगम को करोड़ों रुपए का लाभ भी मिला है,निगम को उम्मीद है, कि आने वाले कुछ दिनों में निगम की जमीनों से अवैध कब्जा हट जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो