scriptगौ हत्या नहीं, गौ-रक्षा करने पर भीड़ ने चाकुओं से गोदकर अखलाक जैसे उतारा मौत के घाट | Muslim cow protector brutally murdered in front of daughter at Rampur | Patrika News

गौ हत्या नहीं, गौ-रक्षा करने पर भीड़ ने चाकुओं से गोदकर अखलाक जैसे उतारा मौत के घाट

locationमुरादाबादPublished: Nov 13, 2017 06:35:26 pm

Submitted by:

lokesh verma

नन्हे नमाज पढ़कर घर लौटा तभी चाकुओं से गोदकर उसे मौत के घाट उतार दिया, पुलिस ने तीन आरोपियों को लिया हिरासत में, लखनाखेड़ा गांव में पुलिस फोर्स तैनात

Rampur
रामपुर. शहर के थाना शहजादनगर इलाके में एक शख्स को गोकशी के विरोध की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी है। रविवार सुबह नमाज पढ़कर घर लौट रहे नन्‍हे अली की गांव के ही कुछ लोगों ने चाकू से गोदकर हत्‍या कर दी। बताया जा रहा है कि नन्‍हे ने एक शादी में बीफ पार्टी का विरोध करते हुए पुलिस को सूचना दी थी। इस वजह से आरोपी पक्ष ने नन्‍हे को मौत के घाट उतार दिया। वहीं उसे बचाने पहुंचे बेटे अौर भतीजे को भी आरोपियों ने घायल कर दिया। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक परिवार की ओर से सात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी अली महमूद, मतलूब और मोहम्‍मद उमर को हिरासत में लिया है।
दरअसल घटना लखनाखेड़ा गांव की है। जहां अगले सप्ताह गांव में एक शादी होनी थी, जिसमें गांव के ही एक शख्स द्वारा गाय खरीदने की बात चल रही थी। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दी कि गांव में एक गाय बिक रही है, जिसे शादी में काटा जाना है। पुलिस ने मामले की जानकारी मिलते ही गांव में जाकर गाय की बिक्री रुकवा दी। इसके बाद दो पक्षों में विवाद हुआ। इस विवाद में एक पक्ष पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जिस पक्ष के व्यक्ति को पुलिस ने जेल भेजा उस पक्ष के लोगों को लगा कि नन्हे (मृतक) ने ही पुलिस में शिकायत की है। बस इसी शक में कई हथियारबंद लोग नन्हे के घर में घुसे और चाकू से गोदकर नन्हे की हत्या कर दी।
बताया जा रहा है कि घटना को तब अंजाम दिया गया था, जब मृतक सुबह की नमाज अता कर घर लौटा था और परिवार के अन्य लोग सो रहे थे। परिवार के लोगों ने नन्हे को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन हमलावर इस कदर उग्र थे कि उन्होंने बचाने आए मृतक के बेटे आैर भतीजे को भी घायल कर दिया।
घटना के बाद से गांव के लोग सदमे में
इधर घटना की सूचना पर एडिशनल एसपी मौके पर पहुंची। जहां उन्होंने आश्वासन दिया कि आरोपी हर हाल में गिरफ्तार किए जाएंगे। इसके अलावा पुलिस सभी सबूत इकट्ठा कर रही है, ताकि आरोपियों को उनके किए की सजा मिल सके। इस घटना के बाद से गांव के लोग सदमे में हैं तो वहीं मृतक परिवार के घर में कोहराम मचा हुआ है।
मेरी आंखों के सामने मेरे पिता की हत्या
नन्‍हे की बेटी ने बताया कि मेरी आंखों के सामने मेरे पिता की हत्या कर दी। मैं उनके सामने गिड़गिड़ाई भी, लेकिन उन्होंने नहीं छोड़ा और एक के बाद इतने वार किए कि मौके पर ही पिता की मौत हो गई। वहीं मेरे भाइयों ने बचाने का प्रयास किया तो उन्हें भी चाकू मारकर घायल कर दिया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक परिवार की ओर से सात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी अली महमूद, मतलूब और मोहम्‍मद उमर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए गांव में फोर्स लगा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो