scriptमुस्लिम शख्स को CAA का समर्थन करना पड़ा भारी, इमाम ने कराया सामाजिक बहिष्कार | Muslim man expelled from society by imam for favour of caa | Patrika News

मुस्लिम शख्स को CAA का समर्थन करना पड़ा भारी, इमाम ने कराया सामाजिक बहिष्कार

locationमुरादाबादPublished: Jan 17, 2020 06:10:35 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लोगों को CAA के बारे में समझा रहा था -इमाम कर रहा है CAA का विरोध -इमाम ने कराया सामाजिक बहिष्कार -पुलिस से शिकायत के बाद शुरू हो गयी जांच

caa_ka_samrthn.jpg

मुरादाबद: जनपद के मूंडापाण्डेय थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को CAA का समर्थन करना भारी पड़ गया है। इमाम ने सिर्फ बिरादरी में पीड़ित व्यक्ति का हुक्का पानी बंद करने का फरमान सुनाया है। बल्कि उसके साथ मारपीट भी की गयी है। यही नहीं उसे लगातार धमकियां भी मिल रहीं हैं। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। जिसमें जांच कर कार्रवाई की बात कही जा रही है।

8वीं कक्षा की छात्रा संग पड़ोसी युवकों ने किया गैंगरेप, वारदात के बाद पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

ये है मामला

मामला सिरसखेड़ा के रहने वाले इदरीस अदमद एडवोकेट से व उनके परिवार से जुड़ा है। इदरीस ने बताया कि सिरसखेड़ा की चांद मस्जिद का इमाम अनीस मियाँ CAA, NRC जैसे राष्ट्रीय मुद्दों पर लोगों को गुमराह कर नफरत फैलाने का कार्य कर रहा है। उन्होंने इमाम को ऐसा करने से मना किया तो इमाम अनीस मियां ने 13 जनवरी को लोगों को साथ लेकर उनके घर पहुंचकर उनके साथ व बेटे खाकान के साथ मारपीट की। इतना ही नहीं अब उनका हुक्का पानी बन्द करते हुए पूरे परिवार सहित सामाजिक व धार्मिक बहिष्कार भी कर दिया है। इदरीस पर व उनके परिवार पर मस्जिद में नमाज पढ़ने व लोगों से बोलने और सामान खरीदने तक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सामाजिक बहिष्कार के लिए बोले जाने का एक ऑडियो भी इदरीस द्वारा उपलब्ध कराया। जिसमें भरी पंचायत में इदरीस के पूरे परिवार का हुक्का पानी बन्द कर बहिष्कार किये जाने की बात जामा मस्जिद के इमाम के द्वारा बोली जा रही है। इसके अलावा भी कई आपत्तिजनक बाते उस ऑडियो में सुनाई दे रही हैं। पीड़ित इदरीस ने प्रार्थना पत्र देकर परिवार के साथ कोई अनहोनी न इसलिए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

Person Of The Week: मेरठ के एक और दमदार बल्लेबाज समीर रिजवी ने दी दस्तक

विवाद से किया इनकार

वहीँ इस मामले के आरोपी इमाम अनीस खां ने CAA या NRC के विवाद को इनकार किया है। उनके मुताबिक इदरीस से कुछ दीनी मामलात हैं। बिरादरी का मामला आपस में बैठकर सुलझा लिया जाएगा।

Video: RSS प्रमुख के नाम से संविधान हो रहा वायरल, जानिए क्‍या है सच्‍चाई

जांच कर होगी कार्रवाई

उधर इस मामले में एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि इदरीस ने शिकायत दर्ज करवाई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो