scriptमुरादाबाद की धाकड़ छोरियां: किसान पिता की बेटियाेें ने बनाई राष्‍टीय टीम में जगह | national shooting player story of moradabad like dangal amir khan | Patrika News

मुरादाबाद की धाकड़ छोरियां: किसान पिता की बेटियाेें ने बनाई राष्‍टीय टीम में जगह

locationमुरादाबादPublished: Dec 25, 2016 10:34:00 am

Submitted by:

sharad asthana

सीमित संसाधनों की वजह से इस बार नहीं भेज पाए दोनों बेटियों को नेशनल खेलने 

betiyan

betiyan

जय प्रकाश, मुरादाबाद। पूरे देश में इस समय बॉलीवुुड फिल्म दंगल में आमिर खान और उनकी दो बेटियों की कहानी की चर्चा हो रही है, जिसमें कैसे समाज के विपरीत जाकर आमिर अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाते हैं और देश का नाम रोशन करते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी मुरादाबाद के राजीव विश्नोई की भी है, लेकिन उनकी कहानी फिल्म से पहले की है।

पेशे से किसान राजीव की दो जुड़वां बेटियां हैं। दोनों ने सीमित संसाधनों में ही और कम समय में सब जूनियर रायफल शूटिंग में प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता जीतकर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है। हालांकि, राजीव सीमित संसाधनों की वजह से इस बार दोनों बेटियों को नेशनल खेलने नहीं भेज पाए, लेकिन अगली बार के लिए उन्हें कड़ी तैयारी करवा रहे हैं। इसके लिए चंडीगढ़ स्थित बादलपुर शूटिंग रेंज में दोनों बेटियों को दाखिले का ऑफर भी आ चुका है।

देखें वीडियो 


कक्ष अाठ में पढ़ती हैं दोनों बेटियां 

राजीव की दोनों बेटियां अंशिका विश्नोई और वंशिका विश्नोई शहर के मेथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कॉलेज में कक्षा आठ में पढ़ रही हैं। दोनों ने सितम्बर में गोरखपुर मंडल में हुई प्रदेश स्तरीय रायफल शूटिंग में सिल्वर व ब्रांज मैडल जीतकर शहर का नाम रोशन किया था। 

betiyan

सेलेक्‍शन के बाद भेजेंगे फायरिंग रेंज 

इससे पहले दोनों ने महज पन्द्रह दिन की ही तैयारी की थी। उनके कोच मुकुल टंडन ने दोनों की प्रतिभा को पहचाना और राजीव से बात कर दोनों को अपने यहांं कोचिंग दे रहे हैं। हालांकि, उन्‍होंने राष्ट्रीय टीम में सेलेक्शन के बाद दोनों को फायरिंग रेंज में प्रशिक्षण के लिए भेजने की बात कही है।

betiyan

पत्‍नी और बेटा भी दे रहे साथ  

वहींं, राजीव भी मान रहे हैं की दोनों बेटियों ने उनका सीना चौड़ा कर दिया है और अब उनका मकसद दोनों बेटियों को ट्रेनिंग कॉलेज में भर्ती कराकर देश के लिए मैडल लाने का है। इसमेंं वह अब कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसमें उनकी पत्नी अमिता विश्नोई और बेटा वंश भी सहयोग कर रहे हैं। पूरा परिवार मिलकर दोनों बेटियों को लेकर ख़ासा गंभीर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो