निकाय चुनाव 2017: सपा ने घोषित किए पालिका और पंचायतों के प्रत्याशी, जानें किसको कहां से मिला टिकिट

जिला अध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी ने पदाधिकारियों के साथ पार्टी के जिला कार्यालय पर बैठक की और उसके बाद नामों का ऐलान किया।

By:

Published: 04 Nov 2017, 04:39 PM IST

मुरादाबाद: नगर निकाय चुनाव की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले मेयर पद पर प्रत्याशी घोषित कर भाजपा और विरोधी पार्टियों को पटखनी दे दी। वहीं उसने अब नगर पंचायत और पालिका उम्मीदवारों की घोषणा कर इसमें भी बाजी मार ली है।

जिला अध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी ने पदाधिकारियों के साथ पार्टी के जिला कार्यालय पर बैठक की और उसके बाद नामों का ऐलान किया। इनमें बिलारी और ठाकुरद्वारा नगर पालिका से नायाब जहां और हाजी लियाकत हुसैन पार्टी के उम्मीदवार होंगे। वहीं तीन नगर पंचायतों पर नामों पर सहमति नहीं बन सकी है। जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।

यहां से इनको मिला टिकट
नगर पंचायत उमरी कलां से फरहा, कुन्दरकी से जीनत, कांठ से शकील अहमद, अगवानपुर से शबीना खान सपा के उम्मीदवार होंगे। इस दौरान जिला अध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी के साथ कुन्दरकी विधायक हाजी रिजवान और मेयर उम्मीदवार हाजी युसूफ अंसारी भी मौजूद रहे। भोजपुर, ढकिया और पाकबड़ा नगर पंचायत में अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई है। हाजी इकराम कुरैशी ने कहा कि उनकी पार्टी सभी जगह पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी। निश्चित रूप से जीत उनकी ही होगी।

वहीं उन्होंने कहा कि शनिवार या रविवार को पार्षदों के नामों का ऐलान भी कर दिया जाएगा। अंदर कहीं कोई तनाव या गुटबाजी नहीं है। पार्टी एकजुट होकर जिस तरह विधान सभा में चुनाव लड़ी थी उसी तरह मेयर का चुनाव भी लड़ेगी।

यहां बता दें कि अभी तक भाजपा, बसपा और कांग्रेस से कोई नाम सामने नहीं आया है। ऐसे में सपा ने पहले उम्मीदवार घोषित कर बढ़त जरुर बना ली है। जबकि बाकी दलों में अभी मंथन ही जारी है। जनपद में तीसरे चरण में मतदान 29 नवम्बर को है। जिसके लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है। लेकिन आज शायद ही किसी नामी प्रत्याशी का नामांकन हो पाए।

उधर मेयर पद को लेकर मंडलीय कार्यालय पर बसपा की बैठक जारी है। किसी भी समय प्रत्याशी का नाम सामने आ सकता है। वहीं भाजपा में दो नामों पर बराबर की टक्कर में सहमति नहीं बन पाने पर अब स्थानीय संगठन द्वारा एक और नाम भेजे जाने की चर्चा है लेकिन कोई भाजपाई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned