निकाय चुनाव 2017: यहां समाजवादी पार्टी ने मेयर सहित सभी सीटों पर उतारे मुस्लिम प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद जिले में मेयर से लेकर नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए सभी मुस्लिम प्रत्याशियों की घोषणा की है।

By:

Published: 04 Nov 2017, 06:58 PM IST

मुरादाबाद: उत्तर-प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की घोषणा के बाद सभी दलों द्वारा अपने-अपने दांव-पेंच चलाए जा रहे हैं। जैसा कि सभी चुनावों में मुख्य रूप से प्रत्याशी चयन का आधार जाति और धर्म को बनाया जाता है, ठीक वैसा ही इस चुनाव में भी देखने को मिल रहा है।

समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद जिले में मेयर से लेकर नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए सभी मुस्लिम प्रत्याशियों की घोषणा की है। आपको बता दें कि जिले में सात नगर पंचायत, दो नगर पालिका परिषद एवं एक नगर निगम है। यहां सपा द्वारा तीन नगर पंचायतों भोजपुर, ढकिया व पाकबड़ा में अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। देखना होगा कि क्या सपा इन तीन सीटों पर किसी हिंदू प्रत्याशी की घोषणा करेगी या फिर यहां भी मुस्लिमों पर दांव लगाएगी।

यह भी पढ़ें
UP के इस जिले में समाजवादी पार्टी ने सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशियों को ही दिया टिकट

जिला अध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी ने पदाधिकारियों के साथ पार्टी के जिला कार्यालय पर बैठक की और उसके बाद नामों का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शनिवार व रविवार में पार्षदों के नामों का भी ऐलान कर दिया जाएगा। पार्टी के अंदर कोई तनाव या गुटबाजी नहीं है। इस दौरान जिला अध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी के साथ कुन्दरकी विधायक हाजी रिजवान और मेयर उम्मीदवार हाजी युसुफ अंसारी भी मौजूद रहे।

ये हैं प्रत्याशी
बिलारी और ठाकुरद्वारा नगर पालिका से नायाब जहां और हाजी लियाकत हुसैन पार्टी के उम्मीदवार होंगे। नगर पंचायत उमरी कलां से फरहा, कुन्दरकी से जीनत, कांठ से शकील अहमद, अगवानपुर से शबीना खान सपा के उम्मीदवार होंगे। हाजी इकराम कुरैशी ने कहा कि उनकी पार्टी सभी जगह पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी। निश्चित रूप से जीत उनकी ही होगी। भोजपुर नगर पंचायत, ढकिया और पाकबड़ा में अभी घोषणा नहीं हुई है।

उधर मंडलीय कार्यालय पर बसपा की बैठक के दौरान पांच नगर पंचायतों में प्रत्याशियों की घोषणी की गई है। वहीं मेयर पर अभी सहमति नहीं बन सकी है। भाजपा में दो नामों पर बराबर की टक्कर में सहमति नहीं बन पाने पर अब स्थानीय संगठन द्वारा एक और नाम भेजे जाने की चर्चा है लेकिन कोई भाजपाई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned