scriptUP Nagar Nikay Chunav : कांग्रेस ने अजहरुद्दीन के खास इस नेता को बनाया मेयर प्रत्याशी, देंगे कड़ी टक्कर | nikay chunav: Congress gave Mayor ticket to Azharuddins special leader | Patrika News

UP Nagar Nikay Chunav : कांग्रेस ने अजहरुद्दीन के खास इस नेता को बनाया मेयर प्रत्याशी, देंगे कड़ी टक्कर

locationमुरादाबादPublished: Nov 05, 2017 04:12:55 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सपा की तरफ से हाजी युसुफ अंसारी को मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया है। अन्य दलों भाजपा और बसपा द्वारा अभी प्रत्याशियों की घोषणा करना बाकी है।

rizwan qureshi
मुरादाबाद। मुरादाबाद नगर निगम (Moradabad Nagar Nigam) से कांग्रेस ने रिजवान कुरैशी को मेयर पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। रिजवान सपा के जिलाध्यक्ष व देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी के भतीजे हैं। रिजवान कुरैशी को पूर्व सांसद मोहम्मद अज़हरुद्दीन का करीबी भी माना जाता है। कुरैशी का पेट्रोल पम्प के साथ-साथ खुद का आईटीआई कॉलेज भी है। आपको बता दें कि मुरादाबाद में तीसरे चरण के अंतर्गत 29 नवंबर को मतदान होना है।
इससे पहले सपा की तरफ से हाजी युसुफ अंसारी को मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया है। दो अन्य प्रमुख दलों भाजपा और बसपा द्वारा अभी प्रत्याशियों की घोषणा करना बाकी है। इससे पहले बसपा और सपा ने जिले की नगर पालिका (Nagar Plika Chunav) औऱ नगर पंचायत (Nagar Panchayat Chunav) की अन्य सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जिनमें दोनों ही दलों द्वारा मुस्लिम प्रत्य़ाशियों को तरजीह दी गई है।
सपा ने जहां भोजपुर, ढकिया और पाकबड़ा में अभी नगर पंचायत उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। वहीं नगर पंचायत उमरी कलां से फरहा, कुन्दरकी से जीनत, कांठ से शकील अहमद, अगवानपुर से शबीना खान को अपना प्रत्याशी बनाया है। बसपा के जिला अध्‍यक्ष निर्मल सिंह सागर ने पत्र जारी कर बताया कि कुन्दरकी से छोटी बेगम, अगवानपुर से शबाना, ढकिया से गुड्डी, भोजपुर से रईस कुरैशी व पाकबड़ा से अजेश्मा को प्रत्याशी घोषित घोषित किया गया है।
सागर ने बताया कि ये सभी वेस्ट यूपी प्रभारी शमसुद्दीन राइन, जोनल कोआर्डिनेटर गिरीश चन्द्र व मंडल प्रभारी रणविजय सिंह के मनोनयन पर घोषित किए गए हैं। वहीं उन्होंने जल्द ही मेयर व नगर पालिका चेयरमैन के भी नाम घोषित करने की बात कही है, जिसमें सभी को वे जिताऊ उम्मीदवार बता रहे हैं। जिले में तीसरे चरण में 29 नवंबर को चुनाव होना है जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया 4 नवंबर शनिवार से शुरु हो चुकी है। हालांकि अभी किसी भी पार्टी द्वारा पार्षद प्रत्याशियों की भी घोषणा नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो