scriptLockdown 4.0: मुरादाबाद से नहीं चलेगी अब कोई श्रमिक स्पेशल, जानिए क्यों | No more labour special train in Moradabad disctrict | Patrika News

Lockdown 4.0: मुरादाबाद से नहीं चलेगी अब कोई श्रमिक स्पेशल, जानिए क्यों

locationमुरादाबादPublished: May 25, 2020 10:20:51 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -जनपद से अब तक तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चल चुकी हैं -मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद प्रशासन ने ट्रेन न चलाने का लिया फैसला -एक जून से 200 ट्रेनें हो रहीं हैं शुरू

train_1.jpg

special-trains

मुरादाबाद: लॉक डाउन (Lockdown) में फंसे श्रमिकों (Migrate Labour) के पैदल और साइकिल से चलने के बाद सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Labour Special) चलाना शुरूं की थीं। लेकिन अब मुरादाबाद (Moradabad) से कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं चलाई जायेंगी। जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन ने कोई स्पष्ट कारण न बताकर सिर्फ ये कहा है कि ज्यादातर श्रमिकों को उनके घर भेजा जा चुका है और मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद ये निर्णय लिया गया है।

‘Lockdown 4.0 में ढाई लाख लोगों को मिलेगा रोजगार’, सीएम को भेजा पत्र

मुख्यालय से मिला निर्देश
यहां बता दें कि मुरादाबाद जिला प्रशासन अभी तक तीन स्पेशल ट्रेनें चला चुका है। दूसरी ओर एडीएम प्रशासन लक्ष्मी शंकर सिंह ने बताया कि मुरादाबाद से अब कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेन नहीं चलाया जाएगा। मुख्यालय से निर्देश के बाद यह फैसला लिया गया है। जिले से ज्यादातर प्रवासी मजदूरों को घर भेजा जा चुका है।

Ghaziabad: बॉलीवुड अभिनेत्री के फ्लैट में घुसा युवक, घसीट-घसीटकर पीटा, जानिये क्यों-

200 ट्रेनें एक जून से शुरू
यहां बता दें कि एक जून से रेलवे ने 200 ट्रेनों की शुरुआत कर दी है, जिसके लिए बुकिंग काउंटर के साथ ही ऑनलाइन टिकट भी बुक हो रहे हैं। लिहाजा अब स्पेशल ट्रेनों को विराम देना उचित समझा जा रहा है। वहीँ कुछ राज्यों में बस सेवा भी शुरू हो गयी है। लिहाजा अब धीरे-धीरे लॉक डाउन में मिलने वाली सुविधाओं को समेटा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो