scriptVIDEO: पीएम मोदी को क्यों धन्यवाद दे रहीं हैं मुरादाबाद की बुजुर्ग इन्द्रादेवी, जानिए | Old women get profit of pm ayushman yojna | Patrika News

VIDEO: पीएम मोदी को क्यों धन्यवाद दे रहीं हैं मुरादाबाद की बुजुर्ग इन्द्रादेवी, जानिए

locationमुरादाबादPublished: Sep 14, 2019 10:58:36 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights

आयुष्मान योजना से दोनों घुटनों का हुआ ऑपरेशन
गरीबी के कारण इलाज कराने में थीं अक्षम
अब दे रहीं पीएम मोदी को धन्यवाद

ayshman_yojna.jpg

मुरादाबाद: गरीबों के लिए शुरू की गयी प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना (Pradhanmantri Ayushman Yojna) अब जमीन पर गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है। जी हां जनपद में इस योजना से कई लोग लाभान्वित भी हो रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं बुजुर्ग इन्द्रादेवी। इनके दोनों घुटने खराब हो गए थे। प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए पैसे थे नहीं और सरकारी अस्पतालों में इस तरह के इलाज की सुविधा नहीं है। जब इन्हें इस योजना के बारे में पता चला तो इन्होने रजिस्ट्रेशन करवा कर दोनों घुटनों का सफल ऑपरेशन करवाया। अब स्वास्थ्य होने के बाद पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को दुआएं दे रहीं हैं।

अखिलेश यादव बोले- जब भी सपा का कोई बड़ा नेता जेल जाता है तो हमारी सरकार बनती है

पीएम मोदी को दिया दन्यवाद

दोनों घुटनों के खराब हो जाने के कारण इलाज नही करा पाने के कारण इंद्रादेवी कई साल से बिस्तर पर ही लेते रहने को मजबूर थी। लेकिन एक दिन उन्होंने टीवी के माध्यम से आयुष्मान योजना (Pradhanmantri Ayushman Yojna) की जानकारी हुई। इंद्रा देवी के बेटे मनोज ने नजदीकी आयुष्मान सेंटर से आयुष्मान कार्ड बनवाया और मुरादाबाद के नामी अस्पताल में अपनी मां का इलाज कराने पहुंचे। कार्ड को देख अस्पताल वालो ने भी देर करते हुये इंद्रा देवी को अस्पताल में भर्ती कर उनके दोनों घुटने की सफलता पूर्वक घुटना रिप्लेसमेंट सर्जरी की। जिसकी बदौलत इंद्रा देवी दुबारा अपने पैरों पर खड़ी हो गई है। इंद्रा देवी कहती है सरकार की आयुष्मान योजना उनके लिये किसी तोहफे से कम नहीं है। उनके जीवन में खुशियां लौट आई हैं। उन्हें प्राइवेट अस्पताल में इस सर्जरी के उनको ढाई लाख रुपये बताये गये थे। लेकिन योजना के द्वारा उनका पूरा इलाज निशुल्क हुआ है।

जिस लोक सभा सीट पर नगमा को मिली थी करारी हार, पद पाने के लिए कांग्रेसियों में मारामारी

डॉक्टर भी खुश

महिला का उपचार करने वाले डॉ अंकुर गोयल कहते है। योजना के लिए सरकार बधाई की पात्र है। योजना के तहत गरीब लोगों का इलाज कर उनको भी यह संतुष्टि मिलती है कि हमने भी समाज के लिये कुछ किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो