बिग ब्रेकिंग: फूलफुर-गोरखपुर में हार के करीब पहुंची भाजपा, तो योगी के इस मंत्री ने कह दी यह बात

बिग ब्रेकिंग: फूलफुर-गोरखपुर में हार के करीब पहुंची भाजपा, तो योगी के इस मंत्री ने कह दी यह बात

Kaushlendra Pathak | Publish: Mar, 14 2018 02:34:25 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 02:49:33 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

फूलपुर-गोरखपुर उपचुनाव के परिणाम को लेकर योगी के मंत्री ने कह दी यह बात।

मुरादाबाद। फूलफुर-गोरखपुर उप चुनाव के परिणाम में भाजपा लगभग हार के कगार पर पहुंच गई है। सपा दोनों ही सीटों पर भारी मतों से आगे चल रही है। इसी बात राजनीतिक पार्टियों की ओर से बयान आने शुरू हो गए हैं। एक ओर जहां सपा-बसपा के नेताओं का कहना है कि इस गठबंधन में भाजपा को धुल जटा दी है। नेताओं का मानना है कि लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम में भी इसका असर देखने को मिलेगा। वहीं, योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने साफ कहा है कि उपचुनाव के परिणाम का आम लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा को मुहतोड़ जवाब मिलेगी।

हार से सीख ले सरकार

ओमप्रकाश ने कहा कि भाजपा की यह हार आगे के लिए संकेत है। सराकर से लेकर पार्टी को सतर्क हो जाने चाहिए। क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। हालांकि, उनका साफ मानना है कि इस रिजल्ट का लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

नरेश अग्रवाल पर साधा निशाना

वहीं, हाल ही में भाजपा में शामिल हुए नरेश अग्रवाल को लेकर ओमप्रकाश ने कहा कि यह एक लालची नेता हैं और समय के साथ पार्टी बदलते रहते हैं। हालांकि, उनका यह भी कहना था कि यह भाजपा का अंदरूनी मामला है। लेकिन, पार्टी को उन्हें शामिल नहीं करना चाहिए था।

रालोद ने गठबंधन को लेकर कही यह बात

वहीं, देश और प्रदेश में अपना जनाधार खो चुका राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. मैराजुद्दीन ने सपा और बसपा के गठबंधन को वर्तमान समय की राजनीतिक जरूरत करार दिया है। उनका कहना है कि राष्ट्रीय लोकदल ने भी इन दोनों दलों को सपोर्ट कर दिया है। डॉ. मैराजुद्दीन का कहना है कि अब इन सभी दलों की आंखें खुल जानी चाहिए। देर आए दुरूस्त आए। चाहे कोई कुछ भी कहे ये बहुत अच्छा गठबंधन है। इसमें राष्ट्रीय लोकदल और कांग्रेस भी आए तो कोई हर्ज नहीं तभी फासिस्टों का मिलकर मुकाबला किया जा सकता है।

Ad Block is Banned