scriptपीएम मोदी के जन्मदिन पर इन रेल अधिकारीयों ने दिया अनूठा तोहफा, देखें वीडियो | On pm modi birthday railway officers compaign swach bharat mission | Patrika News

पीएम मोदी के जन्मदिन पर इन रेल अधिकारीयों ने दिया अनूठा तोहफा, देखें वीडियो

locationमुरादाबादPublished: Sep 17, 2019 01:20:54 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

रेल स्टेशन परिसर के साथ ट्रैक पर चलाया सफाई अभियान
सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल करने पर मनाही
लोगों को नुक्कड़-नाटक से भी किया जागरूक

pm_bdy.jpg

मुरादाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर स्थानीय रेल अधिकारीयों ने स्वच्छता को लेकर विशेष अभियान चलाया। जिसमें मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से दिल्ली-लखनऊ रेलवे ट्रैक पर सिंगल यूज प्लास्टिक को साफ किया गया। यही नहीं यात्रियों और आम लोगों से इस तरह की प्लास्टिक न इस्तेमाल करने की अपील की गयी। खुद डीआरएम तरुण प्रकाश ने अभियान में हिस्सा लेकर सभी का उत्साह बढ़ाया।

3 साल की मासूम बेटी के शव को मोमबत्ती से जला रही थी मां, मामला जानकर दहल जाएगा दिल- देखें वीडियो

किया श्रमदान

डीआरएम तरुण प्रकाश ने आज रेलवे कर्मचारियों के साथ साथ ही एनजीओ व एनसीसी के स्टूडेंट के साथ रेलवे स्टेशन से दिल्ली व लखनऊ दिशा में लगभग 500 मीटर रेलवे ट्रैक को सिंगल यूज़ प्लास्टिक कचरे से मुक्त कराया। यह सिंगल यूज़ प्लास्टिक रेलवे यात्रियों के ज़रिये यात्रा के दौरान चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया जाता है। आज रेलवे ने सभी कर्मचारियों के साथ मिलकर सिंगल यूज़ प्लस्टिक कचरे को पूरे रेलवे परिसर को साफ़ करने के लियें श्रमदान किया।

खुशखबरी: Driving License बनवाने वालों को मिली यह बड़ी राहत

ये है मिशन

यहां बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता को लेकर विशेष रूप से गंभीर हैं। जिसके लिए ही स्वच्छ भारत मिशन भी चल रहा है। इसमें उन्होंने सभी का सहयोग खुद भी माँगा है। जिसकी झलक आज रेलवे स्टेशन पर देखने को मिली।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो