scriptतीन तलाक पर सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने दिया ये बयान | on the law of tripal talaq is wrong said by Azam Khan | Patrika News

तीन तलाक पर सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने दिया ये बयान

locationमुरादाबादPublished: Dec 29, 2017 01:44:57 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

आजम खान ने तीन तलाक पर कानून को बताया गलत, कहा- मियां बीबी के ऐसे हालात जो बर्दाशत न हो उस पर कानून साइलेंट है

moradabad
रामपुर।सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने एक बार फिर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 20 हजार मुक़दमे वापस लेने की घोषणा पर आज़म खान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा की यह सब मात्र एक मुक़दमा वापस लेने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा की योगी जी एक मुक़दमे में आरोपी थे और मात्र उनके एक मुक़दमे की वजह से ही तमाम मुक़दमे वापस करना पड़े।
सीएम के नोएडा दौरे पर क्या बोले आजम 
पिछले कई मुख्यमंत्रियों के नोएडा जाने से बचने के बावजूद योगी जी नोएडा गये। इस पर आज़म खान का कहना था कि बुरा वक़्त कहकर नहीं आता है। फिर भी हम यह समझ रहे हैं की योगी जी मोदी जी की जगह लेने वाले हैं । और उन्हें लेना भी चाहिए। शायद इसी के चलते योगी जी नोएडा दौरे पर गए।
तीन तलाक पर क्या बोले आजम ?
वहीं तीन तलाक के विरुद्ध कानून लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा में बिल पास कराने पर सपा नेता आज़म खान ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बेहतर होता कि पर्सनल लॉ बोर्ड की हिमायत इसे हासिल होती। पर्सनल लॉ बोर्ड की जिम्मेदारी थी कि इन मामलों को पहले से हल कर लेते। आज तक निकाह नामा तैयार नहीं हुआ। कुरान में तलाक की सभी शर्ते मौजूद है। पर्सनल लॉ बोर्ड उसी को ध्यान में रखकर अपनी तरफ से बिल ड्राफ्ट कर सकता था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि सुप्रीम कोर्ट एक बार जो निर्णय ले चुका है उस पर कोई कानून नहीं आ सकता। आज़म खान ने कहा कि मियां बीबी के ऐसे हालात जो बर्दाशत न हो उस पर कानून साइलेंट है। खैर सीएम योगी पर कटाक्ष और तीन तलाक पर कानून को लेकर आजम खान की प्रतिक्रिया ये ही कहती है कि आजम खान कहीं न कहीं हर मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरने में लगे रहते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो