scriptअब UP में लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम युवक के साथ हिंदूवादी संगठन ने की दरिंदगी-देखें वीडियो | On the name of love jihad muslim youth brutely beaten by Hindus | Patrika News

अब UP में लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम युवक के साथ हिंदूवादी संगठन ने की दरिंदगी-देखें वीडियो

locationमुरादाबादPublished: Dec 11, 2017 06:51:23 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

पुलिस ने लीपापोती कर कानून से खिलवाड़ करने वालों पर कोई कार्रवाई न करते हुए उल्टा रहमान पर SC एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

Victim Rehman
संभल। योगी सरकार आते ही उत्तर प्रदेश में लव जिहाद की घटनाएं बहुत तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही हैं। लव जिहाद के नाम पर कुछ हिन्दू संगठन काफी सक्रिय रूप से दूसरे समुदाय के युवकों की टांगें तोड़ने में लगे हुए हैं क्योंकि ऐसे उपद्रवी संगठनों को कानून से खिलवाड़ करने में मजा आता है।
दोनों समुदाय के लड़का लड़की अगर कहीं मिल जाएं तो इन संगठन के लोगों को बुला लो और किसी के भी हाथ पैर तुड़वाकर कानून की धज्जियां उड़ वालो। लव जिहाद के नाम पर हत्त्या कर मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो अभी राजस्थान के राजसमंद में सामने आया था। जिसमें एक सिरफिरे शम्भुलाल ने लव जिहाद के नाम पर दूसरे समुदाय के युवक की बर्बरता पूर्वक हत्या कर पेट्रोल डाल कर जला दिया था। ऐसा ही एक और लव जिहाद का मामला यूपी के संभल में सामने आया है।
यहां चंदौसी में हिन्दू संगठनों द्वारा लव जिहाद के नाम पर एक मुस्लिम युवक को निर्वस्त्र कर जमकर पीटा गया। दरअसल यहां एक समुदाय के लड़के ने दूसरे समुदाय की लड़की को फोन कर गौशाला रोड पर किराए के कमरे में बुला लिया। इस कमरे में बिजनौर के स्योहारा निवासी रहमान रहता है। रहमान और लड़की दोनों आपस में बात कर ही रहे थे कि हिन्दू जागरण मंच के लोगों को ये बात पता चल गई और उन्होंने रहमान को निर्वस्त्र कर इतनी पिटाई लगाई कि रहमान अधमरा हो गया। रहमान के अधमरा होने के बाद पुलिस आई और दोनों समुदाय के लड़का-लड़की को थाने ले आई। फिर पुलिस ने दलित युवती होने के कारण मेडीकल परीक्षण करा कर रहमान पर SC-एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज अपना पल्ला झाड़ लिया।
जबकि रहमान का कहना है कि लड़की के मां-बाप भी मुझे जानते हैं। मेरे लड़की के घर वालों से भी सम्बन्ध हैं। दरअसल रहमान मेलों में आर्टिफीशियल ज्वैलरी की दुकान लगाने का काम करता है। पिछले दिनों चंदौसी में गणेश चौथ पर 15 दिवसीय मेले में रहमान ने आर्टिफीशियल ज्वैलरी की दूकान लगाई थी। वहीं दलित लड़की के पिता का भी यही धंधा होने के कारण रहमान की जानकारी लड़की के पिता से हो गयी और रहमान के लड़की के परिवार से अच्छे सम्बंध बन गए थे।
रहमान इन दिनों चंदौसी से सटे मई गांव में लगे 5 दिवसीय मेले में अपनी आर्टिफीशियल ज्वैलरी की दुकान लगाने आया था। रहमान ने गांव में ना रहने की बजाय चंदौसी में गौशाला रोड पर एक कमरा किराए पर ले लिया। वहीं शहर में परिचित लड़की के घर वालों से सम्बन्ध होने के कारण रहमान ने BA की दलित छात्रा को अपने कमरे पर बुला लिया। इसी बात पर हिन्दू जागरण मंच के लोगों ने जब रहमान को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटना शुरु कर दिया जिसका वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने भी लीपा पोती करते हुए कानून से खिलवाड़ करने वालों पर कोई कार्रवाई न करते हुए उल्टा रहमान पर SC-एक्ट और छेड़ छाड़ जैसी धाराओं में मुकदमा कर घायल को जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो