scriptमुरादाबाद में भी खुलेगा पासपोर्ट कार्यालय | Passport office will be opened in Moradabad | Patrika News

मुरादाबाद में भी खुलेगा पासपोर्ट कार्यालय

locationमुरादाबादPublished: Sep 24, 2017 05:18:10 pm

Submitted by:

Iftekhar

विभाग इसके लिए तैयारियों में जुट चुका है।

VK singh

मुरादाबाद. केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह रविवार को ऐलान किया कि जल्द ही मुरादाबाद में भी पासपोर्ट कार्यालय खोला जाएगा। उन्होंने कहा की उनका विभाग इसके लिए तैयारियों में जुट चुका है। इसके साथ ही उन्होंने विदेशों में फंसे कई भारतीय नागरिकों को वापस लाने की उपलब्धियां भी गिनाईं। जनरल वीके सिंह रविवार को मुरादाबाद दौरे पर स्वदेश जागरण द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। यहां उन्होंने राष्ट्र जीवन पत्रिका का विमोचन भी किया। इसके साथ ही उन्होंने सेना और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ पर कहा कि कश्मीर में हमारी सेना पूरे तरीके से अपना काम कर रही है।

सुषमा ने UN में और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने मुरादाबाद में पाक को सुनाई खरी-खोटी

इस दौरान उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से प्रेणना लेकर आगे बढ़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि न सिर्फ सरकार, बल्कि हर नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। तभी देश आगे बढेगा। उन्होंने कहा सिर्फ कोई आकर करेगा, इससे कुछ नहीं होने वाला है। जब तक हम खुद नहीं सोचेंगे और करेंगे, तब तक कुछ हासिल नहीं होगा। जनरल वीके सिंह ने स्वदेशी के संकल्प के साथ सभी को आगे बढ़ने के लिए वचन कराया।

जब उनसे एक सिर के बदले दस सिर लाने वाले बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि गोली दोनों तरफ से चलती है। हम ये कभी नहीं बताते हैं कि दूसरी तरफ उनके कितने सैनिक मारे गए हैं। उनके पेपर्स पर भी ध्यान दीजिए वो हमेशा चीजों को छुपाते हैं। मानकर चलिए की हमारी सेना जो रखवाली कर रही है वो पूरे तरीके से सक्रिय है और उनका मनोबल ऊंचा है। देशवासियों को सेना पर विश्वास रखना चाहिए। सेना के कुछ कार्यों और सेना प्रमुख के बयानों पर उठ रही आवाज के बीच उन्होंने कहा कि आतंकवाद को कम करने के लिए सेना के हर काम का समर्थन कीजिए, क्योंकि हर रोज़ हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो