scriptयूपी: इन लोगों के वापस होंगे शस्त्र लाइसेंस, खंगाला जा रहा रिकॉर्ड | People with criminal image will have their license revoked | Patrika News

यूपी: इन लोगों के वापस होंगे शस्त्र लाइसेंस, खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

locationमुरादाबादPublished: Aug 27, 2019 12:17:18 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

आपराधिक छवि वालों से होगा वापस होगा लाइसेंस
जनपद में बीस हजार लोगों के पास है लाइसेसं
एक साल में चार हजार से ज्यादा आवेदन

arms_license.jpg

मुरादाबाद: कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी खासा सख्त हैं। जिसमें अब लाइसेंसी हथियारों को लेकर कदम उठाया गया है। इसके तहत आपराधिक छवि वाले लोगों का लाइसेंस निरस्त होगा। इसके लिए सभी जिलों में गोपनीय जांच के आदेश दिए गया हैं। इसके बाद उन सभी लोगों के लाइसेंस निरस्त हो जाएंगे जो आपराधिक वारदातों में शामिल हैं। डीएम राकेश कुमार सिंह के मुताबिक ऐसे लोगों को लाइसेंस नहीं जारी होंगे जिनके परिवार में पहले से लाइसेंस है। सभी का रिकॉर्ड चेक करने के बाद भी लाइसेंस जारी होता है।

बिल्‍डर बाबा की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित, कारनामें जानकर दंग रह जाएंगे

पुलिस वालों को ज्यादा मिले

यहां बता दें कि जनपद से अभी तक बीस हजार से ज्यादा लोगों को शस्त्र लाइसेंस जारी किए गए हैं। इनमें भी सबसे ज्यादा संख्या पुलिस कर्मियों की है। जनपद से लगभग आठ हजार पुलिस कर्मियों को लाइसेंस जारी किए गए हैं। पूर्व में जारी किए गए शस्त्र लाइसेंस में लगभग एक सैकड़ा से अधिक लोगों पर आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं।

यह है देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, मंत्रियों और विधायकों को नहीं मिलेगा कोटा, जानिए क्‍या हैं इसकी खासियतें

चार हजार से ज्यादा आवेदन

पिछले दिनों हाईकोर्ट से रोक हटने के बाद बीते एक साल में असलहे का लाइसेंस लेने वालों की कलेक्ट्रेट दफ्तर में कतार लग गई थी। इस एक साल में लगभग चार हजार से ज्यादा आवेदन असलहों के लिए किए गए हैं। असलहों के आवेदन से सरकार का राजस्व भी बढ़ा है। लेकिन अब जारी नयी एडवाइजरी में असलहों का लाइसेंस जारी करने में प्रशासनिक अफसर फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो