scriptबड़ी खबर: इस शहर में पीएम मोदी की योजना से जुड़े हजारों फार्म कूड़े के ढेर में मिले, पीएमओ तक मचा हडकंप | Pm house scheme application form found in dustbin | Patrika News

बड़ी खबर: इस शहर में पीएम मोदी की योजना से जुड़े हजारों फार्म कूड़े के ढेर में मिले, पीएमओ तक मचा हडकंप

locationमुरादाबादPublished: Nov 11, 2018 09:49:52 am

Submitted by:

jai prakash

शहर के कटघर इलाके में सैकड़ों की संख्या में आवेदन फार्म बोरे में भरे हुए कूड़े के ढेर में मिले।

moradabad

बड़ी खबर: इस शहर में पीएम मोदी की योजना से जुड़े हजारों फार्म कूड़े के ढेर में मिले, पीएमओ तक मचा हडकंप

मुरादाबाद: सबको आवास देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की गयी है। लेकिन जनपद में ये योजना अधिकारीयों की लापरवाही की भेंट चढती हुई दिख रही है। जी हां शनिवार रात शहर के कटघर इलाके में सैकड़ों की संख्या में आवेदन फार्म बोरे में भरे हुए कूड़े के ढेर में मिले। इस खबर से प्रशासनिक अमले में हडकंप मच गया। फौरन ही सूचना पर पहुंची पुलिस ने कूड़े के ढेर में मिले आवेदनों को अपने कब्जे में ले लिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीँ अधिकारीयों ने किसी भी लापरवाही से पल्ला झाड़ते हुए ये किसी दलाल द्वारा ये फार्म फेंकने की बात कही जा रही है। वहीँ इस खबर के बाद बड़ी संख्या में इस योजना के सैकड़ों आवेदक भी मौके पर पहुंच गए थे।

25 लाख की लाॅटरी के मैसेज के बाद इस सांसद के पास एटीएम डिटेल को लेकर आया फोन तो मची अफरातफरी

इतना मिलता है अनुदान

प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को घर बनाने के लिए सरकारी अनुदान का प्रावधान है। जिसमें सरकार घर बनाने के लिए ढाई लाख रूपये देगी। मार्च तक ये फ़ार्म ऑनलाइन भरवाए जा रहे थे। लेकिन आवेदकों की संख्या में कमी को देखते हुए इस योजना के फ़ार्म मैनुयल भी भरवाने के लिए आदेश दिए गए। लेकिन कटघर के पीतल बस्ती इलाके में इतनी बड़ी संख्या में कूड़े के ढेर में आवेदन मिलने से सनसनी फ़ैल गयी। इसमें फ़ार्म के साथ साथ लोगों के शपथ पत्र भी थे।

बड़ी खबर: भाजपा ने यूपी में फूंका 2019 के चुनाव का बिगुल, जीत के लिए बनाया अब ये नया मास्टर प्लान

विभाग ने झाड़ा पल्ला

इस मामले में पीओ डूडा दीपक कुमार का कहना है कि फ़ार्म नगर निगम को दिए गए थे। उनके कर्मचारियों द्वारा ये फार्म भरवाए जाने थे। जबकि इस काम की जिम्मेदारी लखनऊ की एक कम्पनी को दी गयी है। ऐसे में उनके विभाग की जिम्मेदारी नहीं है।

भाजपा के फायर ब्रांड विधायक ने की इन दो शहरों के नाम बदलने की मांग, कहा- अंग्रेजों आैर मुगलों ने बदले थे

फार्म कब्जे में लिए

फिलाहल अधिकारीयों के आदेश पर डूडा कर्मचारियों और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फ़ार्म कब्जे में ले लिए और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। वहीँ ये बात सामने निकलकर आ रही है कि दलाल और डूडा कर्मचारियों की मिलीभगत से आवेदकों से पैसे लेकर फ़ार्म भरवाए जा रहे थे साथ ही उनसे अनुदान में हिस्सा भी तय किया गया था।

मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का 11 नवंबर का राशिफल

जांच के आदेश

इस मामले में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने भी संज्ञान लेकर जांच कराने की बात कही है। बोले जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। ये योजना पूरी तरह निशुल्क है और आवेदकों को भी सही जगह ही आवेदन करने चाहिए अगर कोई पैसे लेकर आवेदन मांग रहा है तो उसकी शिकायत करें।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो