scriptLockdown: मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी को लेकर मुरादाबाद में छापेमारी, बड़ा स्टॉक किया जब्त | police and administration raid on medical stock for mask | Patrika News

Lockdown: मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी को लेकर मुरादाबाद में छापेमारी, बड़ा स्टॉक किया जब्त

locationमुरादाबादPublished: Apr 02, 2020 11:54:17 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लगातार बढ़ती जा रही है मास्क और सैनिटाइजर की डिमांड -कई मेडिकल एजेंसियों पर हुई छापेमार कार्रवाई -रिकॉर्ड से ज्यादा स्टॉक मिलने पर होगा कड़ा एक्शन -मेडिकल स्टॉक होल्डर में इस कार्रवाई से मच गया हड़कंप

mask_store.jpg

मुरादाबाद: कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकारें तमाम इंतजाम कर रहीं हैं, वहीँ कुचब लोग इस वक्त की बहुत जरुरी चीजें मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स स्टोर कर रहे हैं। जिन्हें ब्लैक में बेचा जा रहा है। इसी के तहत ही पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के कई स्थानों पर छापा मारा, जहां बहुत बड़ी मात्रा में मास्क और इन सब चीजों का स्टाक मिला। जिसमें स्टाक होल्डर ने लाइसेंस के साथ ही सभी आवश्यक कागज भी दिखा दिए। लेकिन प्रशासन ने उसके बाद इन सबको आवश्यक पूर्ति में मानते हुए अधिग्रहित कर लिया है और इसका वितरण अब सीएमओ की देखरेख में होगा।

Shamli- क्वॉरेंटाइन वार्ड में Corona के संदिग्ध मरीज ने फांसी लगाकर किया सुसाइड, यह बड़ी वजह आई सामने
मिली थी ब्लैक करने की सूचना
एडीएम सिटी राजेंद्र सिंह के मुताबिक पिछले दिनों से मास्क और सैनिटाइजर की कालाबाजारी की खबरें मिल रहीं थी। जिस पर कई टीमों के साथ छापा मारा गया। कटघर क्षेत्र में एक मेडिकल संचालक के यहां बड़ा स्टाक मिला है। ये होलसेल डीलर हैं और रिकॉर्ड के मुताबिक ही सामान मिला है। लेकिन इसे आवश्यक वस्तू मानते हुए सीएमओ के अधीन दे दिया गया है। ताकि जरूरत के समय काम आ सकें। फ़िलहाल कहीं से कुछ अभी तक कोई भी बिना रिकॉर्ड या ब्लैक चीजें नहीं मिली हैं। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी।

इंडोनेशिया का जमाती मिला कोरोना पॉजिटिव, मेरठ में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 20

एकाएक बढ़ी मांग
यहां बता दें कि लॉकडाउन से पहले ही एकाएक मास्क और सैनिटाइजर की डिमांड बढ़ने से लोगों ने इसे ब्लैक करना शुरू कर दिया, जिस कारण बाजार में कमी आ गयी। लेकिन अब प्रशासन की सख्ती के बाद चीजों के दाम भी तय हुए हैं और उपलब्धता भी धीरे-धीरे बढ़ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो