scriptनहीं मिली नौकरी तो इन लोगों ने बना ली अपनी “स्पेशल 26” | Police arrest fake intelligence officer in amroha | Patrika News

नहीं मिली नौकरी तो इन लोगों ने बना ली अपनी “स्पेशल 26”

locationमुरादाबादPublished: Jul 13, 2018 11:38:41 am

Submitted by:

jai prakash

पुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो खुद को नेशनल क्राइम ब्यूरो के अधिकारी बताकर डाक्टरों से ठगी करते थे।

moradabad

नहीं मिली नौकरी तो इन लोगों ने बना ली अपनी “स्पेशल 26”

अमरोहा: जनपद पुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो खुद को नेशनल क्राइम ब्यूरो के अधिकारी बताकर डाक्टरों से ठगी करते थे। इस गिरोह ने जनपद समेत आसपास के कई जिलों में बड़ी संख्या में क्लिनिक संचालक व झोलाछाप डाक्टरों से रुपये ऐंठे। रोब दिखाने के लिए अपने साथ एक प्राइवेट गनर ओर अपनी गाड़ी पर भारत सरकार की प्लेट लगाकर ठगी किया करते थे। गिरफ्तार ठग के कब्जे से पांच हजार रूपये की नगदी 2 महोरे 1 गाड़ी, विजिट कार्ड और पुलिस कलर में लैटर पेड व ज्वाइन लैटर बरामद किये है।

भारतीय और इंग्लैंड के बीच चल रहा था सट्टा, फिर हुआ ऐसा कि मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

 

ऐसे खुली पोल

मामला जनपद के थाना सैदनंगली का है जहा एक फर्जी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बनकर ठगी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है। सैदनंगली कस्बे के रहने वाले भरत सिंह का एक क्लीनिक है। जिस पर बीते बुधवार को दोपहर के समय 3 लोग भरत सिंह के क्लीनिक पर आये जिन्होंने अपने आपको स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बता कर 20 हजार रूपये ठग लिए। इन लोगो पर शक होने पर भरत सिंह ने इनकी थाने में शिकायत की। एस पी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने रात्रि चैकिंग की चैकिंग के दौरान इन शातिर ठगों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो ये भागने लगे इनकी घेराबन्दी कर पुलिस ने इन ठगों को गिरफ्तार कर लिया।

किराए पर घर देने के लिए लगाते हैं ‘टू लेट’ का बोर्ड, तो हो जाएं सावधान, आप के घर में हो सकती है ये वारदात

इसलिए करते थे काम

पुलिस पूछताछ में ठगों ने बताया कि आर्थिक स्थिति सही नही होने की वजह से ये क्लीनिको पर चैकिंग कर लोगो से 1 लाख से लेकर 20 हजार रूपये तक की ठगी किया करते थे। ज्यादा तर ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे छोटे मेडिकल स्टोर ओर क्लिनिक वालो को अपना शिकार बनाते थे। इस गिरोह की खास बात ये थी कि ये शातिर ठग लोगो पर रोब झाड़ने के लिए अपने साथ 1 गनर ओर एक भारत सरकार की प्लेट गाड़ी पर लगाकर ठगी की घटनाओ को अंजाम दिया करते थे। इन शातिर ठगों के कब्जे से पुलिस ने फर्जी महोरे 5 हजार की नगदी एक विजिट कार्ड एक भारत सरकार की प्लेट लगी गाड़ी बरामद की है।

बड़ी खबर: डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद अब बागपत में व्यापारी का अपहरण, लखनऊ तक मचा हड़कंप

कई साथी फरार

एसपी अमरोहा सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दो आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त में हैं। जबकि गिरोह के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। ये लोग अलग अलग जगह जाकर खुद को अधिकारी बताकर सामने वाले को झांसे में लेते थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो