scriptवीडियो: आर्डर पर तैयार होते थे तमंचे, महिलायें ग्राहकों तक पहुंचाती थीं खेप | Police arrest two criminal for illegeal weapon factory | Patrika News

वीडियो: आर्डर पर तैयार होते थे तमंचे, महिलायें ग्राहकों तक पहुंचाती थीं खेप

locationमुरादाबादPublished: Apr 05, 2019 06:09:45 pm

Submitted by:

jai prakash

-गलशहीद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है
-लोकसभा चुनाव में आर्डर पर तमंचे तैयार कर रहे थे।

moradabad

वीडियो: आर्डर पर तैयार होते थे तमंचे, महिलायें ग्राहकों तक पहुंचाती थीं खेप

मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फ़ैलाने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिसमें शहर की गलशहीद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। उसने अवैध रूप से तमंचा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि इनके पास से भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे और उपकरण भी बरामद किये हैं। पुलिस के मुताबिक ये लोकसभा चुनाव में आर्डर पर तमंचे तैयार कर रहे थे।

VIDEO: सीएम योगी बोले कांग्रेस का घोषणा पत्र ISI का दस्तावेज

रेलवे क्वार्टर में बना रहे थे तमंचे

एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया कि वसीम उर्फ नकटा निवासी मक्का मस्जिद गलशहीद और जफर निवासी किंग मेडिकल वाली गली कटार शहीद सालतपुरा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पूर्व में भी तमंचा बनाने के मामले में अलग-अलग थानों से जेल जा चुके हैं। कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। दोनों गलशहीद में माल गोदाम के पास खाली पड़े रेलवे के क्वार्टर में हथियार बना रहे थे। दोनों के कब्जे से बड़ी संख्या में अवैध हथियार और फैक्ट्री के उपकरण बरामद कर लिए है। इनके पास से 15 बने और करीब दर्जन भर से अधिक अधबने तमंचे भी बरामद किये हैं।

बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ राज्यमंत्री स्वाति सिंह की बैठक, इस मुद्दे पर हुई चर्चा, देखें वीडियो

 

महिलाएं करती थी सप्लाई

पकड़े गए वसीम उर्फ नकटा ने पुलिस को बताया कि तैयार किए गए तमंचों को ग्राहक तक पहुंचाने में महिलाओं का इस्तेमाल किया जाता था। आमतौर पर पुलिस महिलाओं की चेकिंग करने से बचती है। दूसरे जनपद में भी महिलाएं बैग में डालकर तमंचों की सप्लाई पहुंचाती थी। पुलिस उक्त महिलाओं की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो