scriptLockdown: पुलिस की आंखों में धूल झोंक सिविल डिफेन्स की वर्दी में कर रहे थे शराब तस्करी, दो गिरफ्तार | police arrest two wine smuggler in civil defence uniform | Patrika News

Lockdown: पुलिस की आंखों में धूल झोंक सिविल डिफेन्स की वर्दी में कर रहे थे शराब तस्करी, दो गिरफ्तार

locationमुरादाबादPublished: Mar 31, 2020 08:16:18 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -शराब की होम डिलीवरी के लिए आजमाया ये तरीका -सिविल डिफेन्स के स्वयं-सेवक पुलिस के साथ कर रहे हैं सेवा -किसी को शक न हो इसलिए अपनाया ये आईडिया -पुलिस ने स्कूटी से 20 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की है

civil_defence.jpg

मुरादाबाद: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश मे लॉक डाउन है। ऐसे में असहायों की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं और निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदो की मदद भी कर रहे है। वहीँ मुरादाबाद में शराब तस्करों ने इस स्थिति को भी भुना लिया। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए सिविल डिफेंस की वर्दी पहन शराब तस्करों ने अवैध रूप से शराब की तस्करी शुरू कर दी। जी हां शहर की नागफनी थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो सिविल डिफेन्स की वर्दी में शराब की होम डिलीवरी कर रहे थे। पुलिस इनसे और पूछताछ कर रही है।

अगर आप या आपके रिश्तेदार लौटे हैं विदेश से तो इस नंबर पर तुरंत दें जानकारी, नहीं तो जाना पड़ेगा जेल

सिविल डिफेन्स की वर्दी में कर रहे थे सप्लाई
नागफनी पुलिस ने दो शातिर शराब तस्करों को रंगे हाथों अवैध शराब बेचते हुए डिप्टी गंज चौराहे से पकड़ लिया। गौरतलब हो कि पूरे देश मे लॉक डाउन है ऐसे में शराब की दुकानें भी पूर्णत बन्द है। अवैध शराब के तस्करों ने अपना काला कारोबार फिर भी नही बन्द किया। शराब की तस्करी का जो अनोखा तरीका इन्होंने इजात किया उससे पुलिस के भी माथे पर बल पड़ गए।शातिर शराब के तस्करों ने नागरिक सुरक्षा संगठन की वर्दी को सहारा बनाया और अपना गोरख धंधा शुरू कर दिया। सिविल डिफेंस की वर्दी का सहारा होने से पुलिस भी इनपर शक नही कर पाती। चूंकि लॉक डाउन के चलते आज कल सिविल डिफेंस के मेंबर्स जनता की सेवा के लिए सड़कों पर है।

Lockdown में भूख से बिलखते राहगीरों के लिए मसीहा बन रही UP Police
डिप्टीगंज चौराहे पर पकड़ा
नागफनी थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर डिप्टी गंज चौराहे से इन्हें रंगे हाथों शराब की सप्लाई करते दबोच लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब समेत एक स्कूटी भी पकड़ी है जिसपर सिविल डिफेंस का स्टीकर लगा हुआ था। पुलिस इनके अन्य साथियों और पूरे सिंडिकेट के बारे में पूछताछ कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो