script

तिहाड़ जेल छूटते ही इन बदमाशों ने इस जिले में की थी 30 लाख की लूट

locationमुरादाबादPublished: Aug 26, 2018 04:07:01 pm

Submitted by:

jai prakash

11 अगस्त को हुई तीस लाख रुपये की ज्वैलरी लूटकांड का खुलासा आज पुलिस ने कर दिया।

moradabad

तिहाड़ जेल छूटते ही इन बदमाशों ने इस जिले में की थी 30 लाख की लूट

मुरादाबाद: शहर के कटघर थाना क्षेत्र में बीती 11 अगस्त को हुई तीस लाख रुपये की ज्वैलरी लूटकांड का खुलासा आज पुलिस ने कर दिया। जिसमें पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का दस लाख का माल तो बरामद कर लिया लेकिन बाकी ज्वैलरी बचे हुए दो बदमाशों पर है,जिन्हें पुलिस जल्द पकड़ने का दावा कर रही है। खुलासा आज एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने प्रेस वार्ता के दौरान किया।

प्राइवेट नौकरी करते हैं तो आपको मिलेगी भरपूर पेंशन, बशर्ते…

इस दिन हुई थी वारदात

यहां बता दें कि 11 अगस्त की रात शहर के कटघर थाना क्षेत्र में दस सराय क्षेत्र में उस समय हडकंप मच गया था। जब लाजपत नगर निवासी ज्वैलर्स राजकुमार रस्तोगी के कर्मचारी ने बदमाशों ने तीस लाख की ज्वैलरी से भरा बैग और स्कूटी लूट थी। जिसको लेकर पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल उठ रहे थे। क्यूंकि कांवड़ यात्रा के चलते हाई अलर्ट जारी था। बावजूद इसके बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

यूपी के इस शहर में बने केरल जैसे हालात, देखते ही देखते तिनके की तरह बह गया सब कुछ

ऐसे बनी थी योजना

एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने बताया की इस लूट की घटना को अंजाम देना का ताना बाना एक महीना पहले जयंती पुर निवासी कुलदीप रस्तोगी ने बनाया था। कुलदीप की भी पहले ज्वैलर्स की दुकान थी लेकिन उसे काफिन घाटा हो गया था। जिस पर उसने थाना क्षेत्र की ही लाजपत नगर निवासी राजकुमार रस्तोगी की दुकान से ज्वैलरी लूटने की योजना बनाई। जिसमें उसने चांदपुर के हिस्ट्रीशीटर नूर आलम को शामिल किया और फिर पूरी लूट की स्क्रिप्ट तैयार किया। फिर उसके बाद 11 अगस्त को उसे अंजाम दिया। यही नहीं इसमें नूर आलम और अन्य एक आरोपी हाल ही में तिहाड़ जेल से छूटकर आये थे।

Raksha Bandhan 2018:रामपुर के नबाब को हिन्दू राजकुमारी ने राखी बांधकर निभाई सदियों से चली आ रही परम्परा

ये लोग थे शामिल

पुलिस के मुताबिक इसमें कई लोग शामिल थे। इनमें से कुलदीप रस्तोगी, मुकेश,इमरान,नब्बू उर्फ़ शाहवाज,शकील उर्फ़ पप्पू और लूट का सोना खरीदने वाले अमरोहा निवासी हरकिशन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकि लूट के सामान के साथ अभी सौरभ वर्मा और राजीव वर्मा अभी फरार हैं। जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो