scriptSambhal: सिपाहियों के हत्यारे पकड़ से दूर, पुलिस ने वादी परिवार की बढ़ाई सुरक्षा | Police protects the wadi family rise away from the assassins | Patrika News

Sambhal: सिपाहियों के हत्यारे पकड़ से दूर, पुलिस ने वादी परिवार की बढ़ाई सुरक्षा

locationमुरादाबादPublished: Jul 18, 2019 10:51:17 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

इंजीनियर इकराम का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी
परिवार वालों से 20 लाख की फिरौती भी ले ली थी
जिला अदालत में 20 जुलाई को इन सभी आरोपियों को सज़ा हो सकती थी

moradabad

Sambhal: सिपाहियों के हत्यारे पकड़ से दूर, पुलिस ने वादी परिवार की बढ़ाई सुरक्षा

मुरादाबाद: सम्भल में दो पुलिस वालों की हत्या कर भागने वाले तीनो बंदियों ने अक्टूबर 2014 में फिरौती के लिए मुरादाबाद के कुंदरकी क्षेत्र के रहने वाले एक इंजीनियर इकराम का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी। और परिवार वालों से 20 लाख की फिरौती भी ले ली थी। उस मामले में हत्या कर फ़रार अपराधियों को और इनके दो अन्य साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी केस में मुरादाबाद की जिला अदालत में 20 जुलाई को इन सभी आरोपियों को सज़ा हो सकती थी। इसलिए बताया जा रहा है कि ये खूंखार अपराधी सिपाहियों की हत्या कर भागे हैं। जिनको पुलिस अभी तक पकड़ नही सकी है।

बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ये लड़कियां उनके साथ करती थी ऐसा काम, गिरफ्तार होने पर छुपा रहीं मुंह

इंजीनियर की हत्या की थी
इंजीनियर इकराम के परिवार के ऊपर गवाही से ठीक पहले हमले की आशंका का खतरा भांपते हुए एसएसपी मुरादाबाद ने उनके घर पर पुलिस का पहरा लगा दिया है। इंजीनियर इकराम का घर मुरादाबाद के कुंदरकी थाना इलाके के काजीपुरा गांव में है जहां पुलिस तैनात कर दी गयी है। इकराम एक मोबाइल कंपनी में काम करते थे और 9 अक्टूबर 2014 को वो घर से लखनऊ के लिए निकले थे जहां लिफ्ट देने के बहाने शकील, धर्मपाल, कमल और राजेंद्र ने उनका अपहरण कर हत्या कर दी थी। इकराम की हत्या के बाद भी इन शातिर अपराधियों ने हत्या से पहले रिकॉर्ड की गई इकराम की आवाज़ के ऑडियो के बल पर परिवार वालों से 20 लाख रुपये ले लिए थे। लेकिन पुलिस ने इन्हें 16 अक्टूबर 2014 को कैश सहित गिरफ्तार कर लिया था। तब से ये मुरादाबाद जेल में बंद थे।

मायावती के भाई पर IT का शिकंजा: 12 शेल कंपनियों की आड़ में बनाई गई 400 करोड़ की संपत्ति जब्त

दो साथी अभी जेल में
इनके दो साथी अभी भी मुरादाबाद जेल में बंद हैं। कल एक अन्य मामले में पुलिस इन्हें जेल से सम्भल के चन्दौसी की अदालत में ले कर गयी थी वहां से वापसी में इन्होंने इस वारदात को अंजाम दे दिया और अभी तक फ़रार हैं।

लगवाये पोस्टर
फिलहाल आप संभल पुलिस ने मुरादाबाद मंडल के सभी थाना व पुलिस चौकियों पर पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए तीनों अपराधियों के फोटो लगाकर लोगों से उन्हें पकड़वाने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो