script

मुरादाबाद: पुलिस का कारनामा,जहीर की जगह सतवीर को भेज दिया जेल

locationमुरादाबादPublished: Jun 24, 2019 09:43:14 pm

Submitted by:

jai prakash

-खाकी के दामन पर एक निर्दोष को फंसाने के दाग लगे हैं।
-आरोपी का न सिर्फ नाम बदला बल्कि धर्म तक बदल दिया।
-मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

moradabad

मुरादाबाद: पुलिस का कारनामा,जहीर की जगह सतवीर को भेज दिया जेल

मुरादाबाद: अपनी झूठा गुडवर्क दिखाने के लिए एक बार खाकी के दामन पर एक निर्दोष को फंसाने के दाग लगे हैं। इस बार तो पुलिस ने आरोपी का न सिर्फ नाम बदला बल्कि धर्म तक बदल दिया। इसका खुलासा एक वकील ने किया। जिसकी शिकायत के बाद पुलिस महकमे में हडकंप मचा हुआ है। जी हां भोजपुर थाना पुलिस ने एक साल पहले गौ मांस रखने के आरोप में जहीर की जगह सतवीर को भेज दिया। फ़िलहाल पुलिस ने अधिकारीयों ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Video यूपी में सपा-बसपा गठबंधन का सबसे बड़ा नुकसान मुस्लिम लीडरशिप काे हुआ: इमरान मसूद

इस मामले में भेजा जेल

थाना भोजपुर में 9 मई 2018 को एक ट्रक में गौ वंशीय पशु और उनका मांस बरामद होता है। और बिना किसी गिरफ्तारी के दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाता है। वाहवाही लूटने की वजह से भोजपुर पुलिस द्वारा 29 जून 2018 को गौ ह्त्या और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक मजदूर सतवीर नाम के दलित युवक को जहीर के नाम से जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

दवाई लेकर घर लौट रही महिला को कार में लिफ्ट देकर गैंगरेप, बच्चे के सिर पर रख दिया तमंचा

ऐसे हुआ खुलासा

पुलिस के इस सनसनीखेज कारनामे का खुलासा इसी महीने 7 जून को उस समय हुआ, जब जेल से पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए सतवीर को अदालत में पेशी के दौरान ठाकुरद्वारा कोर्ट लाया गया, तो सतवीर ने अदालत में मौजूद एक वकील चौधरी कुलदीप सिंह को आवाज देकर अपने पास बुलाया और रो रोकर पुलिस के अत्याचार की अपनी आपबीती उन्हें बताई।

इंसाफ के लिए पुलिस अफसरों के दर पर ठोकरें खा रही एसिड अटैक पीड़िता, पूरी कहानी पढ़कर रो देंगे आप

बुलन्दशहर का रहने वाला है

वकील के मुताबिक़ आरोपी जनपद बुलन्दशहर के थाना अनूप शहर अंतर्गत ग्राम डोंगर जोगी का रहने वाला सतवीर था। इसकी पड़ताल उन्होंने खुद उसके गांव में जाकर कर ली है और सतवीर जहीर नहीं है। इसके सारे दस्तावेज वो खुद सतवीर के गांव जाकर ले आये हैं। वहां के प्रधान ने भी लिखकर दे दिया है कि सतवीर के घर में सिर्फ एक बूढी मां है जो चलने फिरने बोलने में भी असमर्थ है।

 

मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत

इस मामले की शिकायत पुलिस के इस कारनामे की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी कर दी है। सतवीर को न्याय दिलाने के लिए निःशुल्क हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट तक पैरवी करेंगे। उधर जब इस मामले में पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में डाला गया तो सभी कन्नी काटते नजर आ रहे हैं और कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो