scriptLockdown के 14 दिनों में मुरादाबाद पुलिस ने 739 से अधिक परिवारों की मदद | Police team help over seven hundred family during lockdwon | Patrika News

Lockdown के 14 दिनों में मुरादाबाद पुलिस ने 739 से अधिक परिवारों की मदद

locationमुरादाबादPublished: Apr 04, 2020 02:30:22 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -कोरोना के चलते 21 दिन का चल रहा है लॉकडाउन -पीआरवी टीमें 24 घंटे कर रहीं हैं लोगों की मदद -राशन के साथ दवाइयां भी जरूरत मंदों को घरों पर पहुंचा रही है टीम -अपने खर्चे से भी कर रही है पुलिस मदद

up_police_prv.jpg

,,

मुरादाबाद: कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। जोकि 14 अप्रैल को पूरा हो रहा है, लेकिन लॉक डाउन के इन चौदह कर दिनों में यूपी पुलिस की अलग ही छवि देखने को मिली है। जिसमें वो जहां लॉक डाउन उल्लंघन करने वालों पर सख्त है तो जरूरतमंदों के लिए देवदूत बनी हुई है। इन चौदह दिनों में जनपद के अलग-अलग पीआरवी-112 ने 739 परिवारों को राशन भिजवाने के साथ ही 495 लोगों को खाने के पैकेट भिजवाये, यही नहीं अपने खर्च पर 52 परिवारों को दवाईयां व अन्य जरुरी सामान भी उपलब्ध करवाए हैं। यही नहीं रोजाना कण्ट्रोल रूम से मिली कॉल को भी निपटाया जा रहा है। जिसकी हर कोई तारीफकर रहा है।

गजब: Lockdown में पैदा हुआ बच्चा तो परिजनों ने नाम रखा Corona

हर जरूरत मंद तक पहुंच रही टीम
कोरोना महामारी से निपटने के लिए सबसे पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के तहत एक दिन का लॉक डाउन किया गया था, जिसे बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ाकर पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन कर दिया और सभी से घरों में रहने की अपील की। इसमें सबसे बड़ी चुनौती पुलिस के लिए थी। एक सबको बाहर निकलने से रोकने और दूसरा लोगों को खाने-पीने की सामान की किल्लत न हो इसके लिए भी उसने अपने आपको तैयार किया है। पीआरवी के साथ ही लैपर्ड टीमें भी अपने अपने इलाकों में गश्त कर जरूरत मंदों तक हर जरूरत की चीजें उपलब्ध करवा रहीं हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए साथ आए हिन्दू-मुस्लिम-सिक्ख-ईसाई, प्रशासन ने ली राहत की सांस

अधिकारी लगातार दे रहे निर्देश
यही नहीं एसएसपी अमित पाठक, एसपी सिटी अमित कुमार आनंद और एसपी देहात भी लगातार अलग-अलग इलाकों में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। जिस कारण जनपद की स्थिति अभी तक कण्ट्रोल में है। इसके साथ ही अपराध पर नियंत्रण भी लगा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो