scriptइन फैक्ट्रियों से हो रहे थे लोगों के फेफड़े खराब, जब बंद कराने पहुंची टीम तो बुलानी पड़ी पुलिस | Pollution control board sized brass illegal factory | Patrika News

इन फैक्ट्रियों से हो रहे थे लोगों के फेफड़े खराब, जब बंद कराने पहुंची टीम तो बुलानी पड़ी पुलिस

locationमुरादाबादPublished: Aug 22, 2019 12:28:43 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

शहर में अवैध रूप से संचालित हो रहीं पीतल भट्टियां
प्रशासन लगा चुका है रोक
शहर में लोगों को सांस लेने में होने लगी दिक्कत

peel_bhattiyan_seej.jpg

मुरादाबाद: शहर में अवैध रूप से बड़े पैमाने पर पीतल की भट्टियां संचालित की जा रहीं हैं। जिनसे लोगों को वायु प्रदूषण के कारण फेफड़े खराब हो रहे हैं। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने विरोध के बाद बरवालान क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहीं चार भट्टियों को सील कर दिया। दोबारा शुरू करने पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान टीम को लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा। हालांकि पुलिस बल के कारण लोग उग्र नहीं हुए।

बच्चे को जन्म देते ही महिला की मौत के बाद हंगामा, डाक्टर और स्टाफ हाॅस्पिटल छोड़ फरार

इन्होने कराया बंद

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को मुख्यालय से आदेश मिले हैं कि शहर में अवैध रूप चल रहीं पीतल गलाने की भट्टियां बंद कराया जाए। इसके अनुपालन में आरओ अजय शर्मा के निर्देशन में बोर्ड की टीम बरवालान क्षेत्र में ऐसी भट्टियां बंद कराने पहुंची। इनके विरोध में भट्टी स्वामी एकजुट हो गये। टीम का नेतृत्व कर रहे आकाश जोशी ने बताया कि उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। मगर पुलिस बल ने उन्हें किसी तरह शांत कराया और टीम ने मोहम्मद रिजवान पुत्र अब्दुल सलाम, मोहम्मद नईम पुत्र शमशुद्दीन, मोहम्मद फहीम पुत्र और मोहम्मद सलीम और फईम पुत्र नईम की भट्टियां बंद कराकर सील कर दी गईं। बिना औपचारिता पूर्ण किए पुन: संचालन करने पर दंडात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई। टीम में बोर्ड की ओर से आसिफ तथा बरवालान चौकी प्रभारी राशिद अली भी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो