scriptसावन में शिवभक्तों को घर बैठे मिलेगा गंगाजल और विश्वनाथ बाबा का प्रसाद, जानें कैसे | Postal department will deliver Gangajal and prasad to home in Sawan | Patrika News

सावन में शिवभक्तों को घर बैठे मिलेगा गंगाजल और विश्वनाथ बाबा का प्रसाद, जानें कैसे

locationमुरादाबादPublished: Jul 02, 2022 01:26:59 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

डाक विभाग शिव भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद व गंगोत्री का गंगाजल उपलब्ध कराने जा रहा है। बस आपको गंगाजल लेने के लिए 30 रुपए और काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मंगाने के लिए 251 रुपये जमा करना होगा।
 

सावन में शिवभक्तों को घर बैठे मिलेगा गंगाजल और विश्वनाथ बाबा का प्रसाद, जानें कैसे
जुलाई महीने की 14 तारीख से सावन लगने वाले हैं। वहीं इस बार आपको घर बैठे ही गंगाजल और काशी विश्वनाथ बाबा का प्रसाद मिल सकता है। क्योंकि डाक विभाग शिवभक्तों के लिए सावन में विशेष सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। जिसके तहत डाकिया भोले बाबा का प्रसाद पहुंचाएगा। साथ ही सभी डाकघरों में गंगोत्री का गंगा जल भी उपलब्ध कराया जाएगा। बस इसके लिए आपको 30 रुपए देने होंगे। वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मंगाने के लिए 251 रुपये जमा करना होगा। दरअसल सावन में गंगा जल कम नहीं पड़े, इसके लिए मुख्यालय से गंगाजल की मांग की गई है।
यह भी पढ़े – Job Fair: रैपिड रेल प्रोजेक्ट ने शुरू किया रोजगार मेला, ITI और B.tech छात्रों के लिए सुनहरा अवसर

लोगों को घर बैठे मिलेगी सुविधा

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है। इससे पहले भी डाकिया रक्षाबंधन पर राखी भेजने के लिए वाटर प्रूफ लिफाफा जारी करता है। वहीं कोरोना काल के समय में घर तक दवाई पहुंचाने जैसी व्यवस्था भी डाक विभाग द्वारा की जा चुकी हैं। अब सावन महीने के लिए डाक विभाग ने ये विशेष सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। इससे न सिर्फ लोगों को घर बैठे सुविधा होगी बल्कि डाक विभाग की आय बढ़ेगी। जिसके देखते हुए ही डाक विभाग शिव भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद व गंगोत्री का गंगाजल उपलब्ध कराने जा रहा है।
यह भी पढ़े – नोएडा के 59 स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी में शिक्षा विभाग, ये है वजह

स्पीड पोस्ट से भेजा जाएगा प्रसाद

प्रवर डाक अधीक्षक वीर सिंह ने बताया कि कोई भी व्यक्ति किसी भी डाक घर में 251 रुपये जमा कर काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मांग सकता है। वहीं गंगोत्री का गंगा जल मंगाने के लिए 30 रुपए देने होंगे। जिसके बाद डाकघर के कर्मचारी उक्त राशि ई मनीआर्डर द्वारा प्रवर डाक अधीक्षक वाराणसी (पूर्वी) को भेज देंगे। डाकघर और काशी विश्वनाथ प्रशासन से करार है, रुपये मिलते ही डिब्बा बंद प्रसाद रुपये भेजने वाले व्यक्ति के पता पर स्पीड पोस्ट से भेज दिया जाएगा। इतना ही नहीं डिब्बे के ऊपर वाराणसी घाट जारी डाक टिकट फोटो भी लगा होगा। वहीं प्रसाद भेजने की सूचना एसएमएस द्वारा संबंधित व्यक्ति को दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो