अगले महीने होनी थी ​चवन्नी की रिहाई, जेल में मिली लाश

अगले महीने होनी थी ​चवन्नी की रिहाई, जेल में मिली लाश
prisoner found dead in moradabad jail

sandeep tomar | Publish: Jan, 03 2017 07:28:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

इस जुर्म की सजा काट रहे चवन्नी की सजा अगले महीने पूरी होनी थी

मुरादाबाद: जनपद में जिला कारागार में तीन दिन में हुई लगातार दूसरी मौत ने जेल प्रशासन पर सवाल खड़ा कर दिया है. मंगलवार को फिर से जेल में एक कैदी की मौत हो गई. कैदी वाहन चोरी के मामले में सजा काट रहा था. मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों के मुताबिक कल मृतक ने उन्हें तीन फोन किये थे और अगले एक डेढ़ महीने में उसकी सजा पूरी होने वाली थी. फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है.

बीस दिन पहले हुई मारपीट

बिजनौर जनपद के धामपुर कसबे के गांव नेजू सराय निवासी फरीद उर्फ़ चवन्नी पिछले चार सालों से मुरादाबाद जिला कारगर में वाहन चोरी के मामले में सजा काट रहा था. परिजनों को सोमवार रात जेल प्रशासन ने फोन कर जानकारी दी कि फरीद की मौत हो गयी है. जेल प्रशासन की तरफ से परिवार को लेने के लिए गाड़ी भी भेजी गई. जब परिजन मोर्चरी पहुंचे तो उन्होंने जेल प्रशासन की पोल खोली, एक सदस्य ने बताया कि फरीद की सजा पूरी होने वाली थी और उसे करीब बीस दिन पहले भी बुरी तरह मारा पीटा गया था. परिजनों ने बताया की मृतक के सिर में चोट है और हाथ—पैर में भी फ्रैक्चर है.

कैदियों में हुई थी झड़प

उधर, जेल प्रशासन की मानें तो देर रात कैदियों में झड़प हुई जिसमें फरीद बुरी तरह घायल हो गया, जिस कारण उसकी मौत हो गई. फ़िलहाल पूरी जानकारी पीएम् रिपोर्ट के बाद ही सामने आ पाएगी. जेल प्रशासन पर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि दो दिन पहले एक और कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned