scriptसूबे की इस जेल में बंदियों के धर्म परिवर्तन का आरोप,लखनऊ तक मच गया हड़कम्प | Prisoners religion converted issue in Moradabad jail | Patrika News

सूबे की इस जेल में बंदियों के धर्म परिवर्तन का आरोप,लखनऊ तक मच गया हड़कम्प

locationमुरादाबादPublished: Oct 17, 2018 04:35:03 pm

Submitted by:

jai prakash

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जेल अधीक्षक पर कैदियों के धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। जिसके बाद पूरे पुलिस- प्रशासन महकमे में हडकंप मच गया है।

moradabad

सूबे की इस जेल में बंदियों के धर्म परिवर्तन का आरोप,लखनऊ तक मच गया हड़कम्प

मुरादाबाद: सूबे की जेलों की कार्यप्रणाली पर पिछले काफी समय से सवाल उठ रहे । जिसमें बागपत में हुई मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद और ज्यादा इन बातों को बल मिला कि जेलों में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। वहीँ अब मुरादाबाद जिला जेल से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जेल अधीक्षक पर कैदियों के धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। जिसके बाद पूरे पुलिस- प्रशासन महकमे में हडकंप मच गया है। जबकि जेल प्रशासन ने ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया है।

मेले में ‘लड़की बनी नागिन’ का वीडियो हुआ वायरल तो एसएसपी ने उठाया बड़ा कदम- देखें वीडियो

इन्होने लगाया आरोप

शिवसेना नेता रामेश्वर दयाल तुरैहा ने जेल प्रशासन के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और जेल की व्यवस्थाओं के साथ ही जेल अधीक्षक एस एच एम् रिजवी पर आरोप लगाया कि वे जेल में बंदियों को धर्म विशेष को अपनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

बड़ी खबर: पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार, मिला यह सामान

इन्होने बदला धर्म

जेल में बंद कपिल कुमार पुत्र राकेश निवासी नया गांव सिविल लाइन व पंकज पुत्र धर्मपाल निवासी नन्हेड़ा राजपूत डिडौली अमरोहा जनपद का निवासी है। कपिल चोरी के मामले में बीते चार माह से कारागार में बंद है, जबकि पंकज धार्मिक उन्माद फैलाने में आइटी एक्ट के तहत दो माह से कारागार में है। तुरैहा के मुताबिक इन दोनों का धर्म परिवर्तन करवाया गया है। लेकिन इनके परिवार वाले सामने नहीं आये।

Big breaking: भाजपा विधायक संगीत सोम के बाद अब कांग्रेस के इस पूर्व विधायक के घर बदमाशों ने बोला धावा

खुफिया विभाग अलर्ट

जानकारी में आया है कि जेल में जांच करने पहुंचे अफसरों के सामने दोनों बंदियों ने दूसरे धर्म के प्रति आकर्षण को स्वीकार किया है। बंदी कपिल ने बताया कि उसकी मां मुस्लिम है। इसके चलते उसे नमाज को लेकर जानकारी है। पंकज को पुलिस ने हिन्दू देवी-देवताओं के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

जाने दशमी तिथि कब से है, नौ दिन व्रत रखने वाले शुभ मुहूर्त में करेंगे पारण, लेकिन रावण दहन 19 अक्टूबर को होगा

आरोप नकारे

उधर वरिष्ठ जेल अधीक्षक एसएचएम रिजवी ने कहा है कि जिन दो बंदियों को लेकर शिकायत की गई है। वह संदिग्ध गतिविधियों के कारण ही जेल में है, हालांकि जेल में उनके द्वारा कोई ऐसा कृत्य नहीं किया गया है। धर्मांतरण जैसा कोई मामला जेल के अंदर नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो