पीएम मोदी की अपील के बाद एकाएक बढ़ी मिट्टी के दीपक की डिमांड

Highlights
-पीएम मोदी ने पांच अप्रैल को किया है दीपक जलाने का आह्वान
-बड़ी संख्या में लोग मिटटी के दीपक खरीदने के लिए निकले
-सभी ने प्रधानमन्त्री की अपील को सराहा
-मिटटी के दिए बेचने वालों ने भी नहीं बढ़ाए दाम

By: jai prakash

Published: 04 Apr 2020, 05:27 PM IST

मुरादाबाद: कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश भर में 21 दिन का लॉक डाउन चल रहा है। वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट तक अपने घर के बाहर या बालकनी में दीपक या रोशनी करने का आह्वान किया है। ताकि इस लड़ाई में सब एक होकर पूरे मनोबल से खड़े हो सके हैं। प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद शहर में एकाएक मिटटी के दीपक की डिमांड बढ़ गयी है। कुम्हारों के घर पिछले कई दिनों से वीरानी छाई थी तो आज लगभग दूर हो गयी। लेकिन लॉक डाउन की सख्ती के चलते सभी ने उसका पालन करते हुए ही खरीददारी की है।

Lockdown में अगर आपको नहीं मिल रहा है फ्री राशन तो इन नंबरों पर करें शिकायत

लोगों में दीपक खरीदने की लगी होड़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अप्रैल की रात 9:00 बजे 9 दीपक जलाने के आग्रह के बाद बाजारों में दीपक की बिक्री तेज हो गई है। शहर का कोई भी कोना हो चाहे लाइन पार, चाहे भूरे का चौराहा या गंज गुलाटी का प्रमुख बाजार हर तरफ दीपक की खरीदारी करते लोग नजर आ रहे हैं। लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला भी अपनाया जा रहा है। क्योंकि दीपक की खरीदारी के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। लिहाजा दीपक बेचने का कारोबार कर रहे लोगों के चेहरे पर मुस्कान छा गई है। गौरतलब हो कि नवरात्रि के दौरान दीपक के कारोबार करने वाले लोगों को लॉक डाउन के चलते काफी घाटा उठाना पड़ा था। जिसकी भरपाई प्रधानमंत्री की अपील के बाद होती दिखाई दे रही है।

25 वर्षीय प्रेमिका की गोली मारकर हत्या के बाद 45 वर्षीय प्रेमी ने खुद भी किया सुसाइड
नहीं बढ़ाए दाम
लॉक डाउन के चलते लोगों को दीपक मिलने में परेशानी या महंगे होने की आशंका है,किंतु दीपक बेचने का कारोबार कर रहे लोगों ने बताया की लॉक डाउन के कारण पहले से ही जनता त्रस्त है। लिहाजा उनके द्वारा दीपक के रेट में किसी भी प्रकार की कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई है। फिलहाल प्रधानमंत्री कि अंधेरा दूर करने वाली और रोशनी फैलाने वाली अपील के बाद लोग जमकर दीपक की खरीदारी करते दिखाई दे रहे हैं।

pm modi Prime Minister Narendra Modi Corona virus
Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned