Lockdown को लेकर गंभीर न होना अब पड़ सकता है मंहगा, मुरादाबाद में कर्फ्यू की चेतावनी

Highlights
-कई इलाकों में लॉकडाउन को लेकर लोग नहीं हो रहे गंभीर
-प्रशासन ने रिपोर्ट के आधार पर दी है कर्फ्यू की चेतावनी
-जनपद में नहीं मिला है कोई नया केस
-200 से ज्यादा लोग जो विदेश से आये हैं सभी को घर में ही आइसोलेट किया गया

मुरादाबाद: कोरोना महामारी से निपटने के लिए देश भर में मंगलवार आधी रात से लॉकडाउन कर दिया गया है। लेकिन शहर में अभी भी कई इलाकों में लोग इसका पूरी तरह पालन नहीं कर रहे हैं। जिस कारण अब अधिकारीयों ने लोगों के न मानने में कर्फ्यू लगाने की चेतावनी दी है। क्यूंकि अभी भी कई मोहल्लों में लोग यूँ ही घूम रहे हैं जोकि बड़ा खतरा बन रहे हैं। वहीँ राहत की बात जनपद के लिए ये है कि तीन मरीजों की रिपोर्ट और निगेटिव आई है।

Shamli में Lockdown का उल्लंघन करने वाले 500 लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई

लग सकता है कर्फ्यू

यहां बता दें कि मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों और एसपी को आदेश दिया है कि लॉक डाउन का पालन पूरी सख्ती से कराएं। जो लोग इसे तोड़ रहे हैं उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करें। मुख्य सचिव ने अपने आदेश में कहा है कि कुछ इलाकों से ऐसी सूचनाएं सरकार को मिल रही हैं कि लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में इलाकों को चिन्हित करके जिलाधिकारी जरूरी समझें तो कर्फ्यू लगा सकते हैं। डीएम ने इस बाबत पुलिस को निर्देश दिए हैं कि लॉक डाउन का पालन कराने के साथ ही उन क्षेत्रों के बारे में भी बताएं जहां लोग लॉक डाउन के बावजूद बाहर आ रहे हैं।

डीएम ने कहा- घर तक सामान पहुंचाने की हुई व्यवस्था, लोगों को बाहर निकलने की जरूरत नहीं

पुलिस ने शुरू की सख्ती

बुधवार को पूरे जनपद में पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ लॉकडाउन तोड़ने की कार्रवाई की, जिसमें 17 लोगों पर मुकदमे के साथ ही छह वाहन सीज कर दिए व 179 चालान भी किये। इसके साथ ही पुलिस को और सख्ती के निर्देश भी मिले हैं। उधर अब लॉकडाउन को लेकर गांवों में भी लोग सजगता दिखा रहे हैं। खुद के खर्चे पर पूरा गांव सैनिटाइज करने के साथ ही गांव में बाहर आने-जाने वालों के लिए रास्ते बंद कर दिए हैं।

Corona virus
Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned