scriptKanvad Yatra 2019: कांवड़ियों की सहूलियत के लिए ट्रेनों में लगेंगे कोच और बढ़ा दिए गए स्टॉपेज | Railway arrange extra coach and stoppage for kanvar | Patrika News

Kanvad Yatra 2019: कांवड़ियों की सहूलियत के लिए ट्रेनों में लगेंगे कोच और बढ़ा दिए गए स्टॉपेज

locationमुरादाबादPublished: Jul 16, 2019 05:48:01 pm

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

ट्रेनों में अतिरिक्त कोच व स्टॉपेज बढ़ाने का निर्णय लिया है
मंडल में हरिद्वार और बृजघाट के लिए विशेष सुविधा रहेगी
जीआरपी व् आरपीएफ को भी मुस्तैद किया गया है

moradabad

Kanvad Yatra 2019: कांवड़ियों की सहूलियत के लिए ट्रेनों में लगेंगे कोच और बढ़ा दिए गए स्टॉपेज

मुरादाबाद: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ ही रेलवे ने भी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच व स्टॉपेज बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिसमें मंडल में हरिद्वार और बृजघाट के लिए विशेष सुविधा रहेगी। क्यूंकि ज्यादातर कांवरिये इन्हीं दो जगहों से कांवड़ लेने जाते हैं और इन्ही पर भीड़ भी जाती रहती है। साथ ही साथी जीआरपी व् आरपीएफ को भी मुस्तैद किया गया है।

VIDEO: यूपी के इस जिले में लगातार बारिश से गिरा मकान का छज्जा, बाल बाल बचे लोग

इस मार्ग पर रुकेगी ट्रेन
रेल मंडल में विस्तार किए गए मार्ग पर ये ट्रेन रामपुर मनिहारन, टपरी, रुड़की और ज्वालापुर स्टेशनों पर अप व डाउन में रुकेगी। दिल्ली सहारनपुर एमईएमयू का विस्तार भी हरिद्वार तक किया गया है। ये ट्रेन दोनों तरफ से रुड़की और ज्वाला नगर स्टेशनों पर दोनों तरफ से रुकेगी। रायवाला और मोतीचूर रेलवे स्टेशनों पर भी ट्रेनों का ठहराव बढ़ाया गया है।

लाखों घर खरीदारों की समस्या लेकर पीएमओ पहुंचा फ्लैट बायर्स संगठन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम दिया ज्ञापन


इनका बढ़ाया ठहराव

इसी तरह अलीगढ़ देहरादून लिंक एक्सप्रेस, देहरादून उज्जैन उज्जैनी एक्सप्रेस, देहरादून ओखा उत्तराखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रायवाला, जबकि श्री माता वैष्णो देवी कटरा, ऋषिकेश श्री माता वैष्णो देवी कटरा हेमकुंड साहिब एक्सप्रेस और बाडमेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस को मोतीचूर स्टेशन पर दो-दो मिनट का अतिरिक्त ठहराव बढ़ाया गया है। जबकि कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ा गए हैं। बाडमेर हरिद्वार, हरिद्वार दिल्ली सहारनपुर देहरादून पैसेंजर ट्रेनों में दो-दो अतिरिक्त डिब्बे लगाए गए हैं। बरेली भुज आला हजरत एक्सप्रेस ट्रेन में तीन-तीन कोच बढ़ा गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो