script

Moradabad: नए साल पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, सालों से लंबित थर्ड एंट्री गेट जनता के लिए शुरू

locationमुरादाबादPublished: Jan 01, 2020 06:42:08 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -नए साल पर दिया लंबित तोहफा -बड़ी आबादी को मिली राहत -काफी लम्बे समय से की जा रही थी डिमांड

third_entry_gate.jpg

मुरादाबाद: नए साल पर भले ही रेलवे ने टिकट पर पैसे बढ़ाकर लोगो को ज़ोर का झटका धीरे से दिया हो, लेकिन मुरादाबाद के लिए रेलवे ने इस बार नए साल के पहले ही दिन शहर की घनी आबादी को राहत पहुंचाने के लिए रेलवे का थर्ड इंटीग्रेट कि ओपनिंग कर तोहफा दिया है। इसकी काफी समय से डिमांड की जा रही थी। पिछले दिनों जीएम उत्तर रेलवे ने भी इसे हर हाल में नए साल में शुरू करने के निर्देश दिए थे।

लावारिस शवों के अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाने वाले की परिवार सहित उठी अर्थी, हजारों आंखें हो गईं नम

लोगों को होती थी दिक्कत
मुरादाबाद रेलवे स्टेशन का एक मुख्य गेट बुध बाजार के सामने है, तो वहीं दूसरा गेट लाइन पार क्षेत्र में है। लेकिन शहर की घनी आबादी के लोगों को स्टेशन के अंदर प्रवेश करने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी। जिसको ध्यान में रखकर रेलवे ने प्लेटफार्म नंबर पांच के सामने खाली पड़ी जगह में थर्ड एंट्री गेट का निर्माण कराकर एक जनवरी में लोगों को नए साल का तोहफा दे दिया है। थर्ड एंट्री गेट की ओपनिंग के बाद अब लोगों को कम दूरी तय कर जल्दी ही रेलवे स्टेशन पहुंचने में आसानी होगी और उनकी ट्रेनें भी उन्हें समय से मिल जाएंगी।

UP Board Exam 2020: 18 फरवरी से शुरू हो रही परीक्षाएं, अब कंट्रोल रूम से होगी निगरानी

डीआरएम ने की शुरुआत
मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नए साल पर यह सौगात मुरादाबाद के लोगों को दे दी गई है, और जल्द ही थर्ड एंट्री गेट के पास बने प्रतीक्षा हाल व टिकट विंडो को और ज्यादा अपग्रेड कराया जाएगा। फ़िलहाल यहां पर ट्रेनों की समय सारिणी और टिकट वितरण शुरू हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो