scriptदीपावली और छठ में सीट को लेकर नहीं होगी किल्लत, एक दर्जन स्पेशल ट्रेनों के साथ लगेंगे एक्स्ट्रा कोच | Railway start pooja special trains and extra coach | Patrika News

दीपावली और छठ में सीट को लेकर नहीं होगी किल्लत, एक दर्जन स्पेशल ट्रेनों के साथ लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

locationमुरादाबादPublished: Oct 17, 2019 07:11:21 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

एक दर्जन पूजा स्पेशल ट्रेनें चलेंगी
कई ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच
23 से हरिद्वार मार्ग पर रद्द ट्रेनें भी शुरू हो जाएंगी

station.jpg

मुरादाबाद: त्योहारों के चलते लगभग सभी ट्रेनों में नो रूम है, जिसके चलते यात्रियों को ख़ासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीँ रेलवे ने अब रूटीन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने का फैसला लिया है। इसके अलावा पूजा स्पेशल ट्रेनें भी चलेंगी। मुरादाबाद मंडल से 11 जोड़ी ट्रेनें गुजरेंगी। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि दिवाली को लेकर ट्रेनों में इस समय ज्यादा भीड़ है। जरुरत के मुताबिक एक्स्ट्रा कोच लगाये जायेंगे। वहीँ 23 अक्टूबर तक हरिद्वार रूट पर दोहरीकरण का काम भी पूरा हो जाएगा। जिसमें 25 जोड़ी रद्द ट्रेनें चालू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

यूपी में गाय के बाद अब भैंसा ले जा रहे लोगों की पिटाई, जानवर भी कर लिया गया जब्त

इतनी ट्रेनें चलेंगी

यहां बता दें कि दीपावली के कारण कई ट्रेनों में रिजर्वेशन टिकट तक मिलना बंद हो गया है। जबकि कई ट्रेनों में वेटिंग सूची दो सौ से अधिक हो गई है। हालात ये है कि वर्तमान में घोषित पूजा स्पेशल ट्रेनों में भी बर्थ नहीं मिल रही है। हरिद्वार-लक्सर दोहरीकरण का काम 22 अक्टूबर को पूरा हो जाएगा और निरस्त व बीच रास्ते तक चलने वाली ट्रेनें शुरू हो जाएंगी। रेल प्रशासन इन ट्रेनों में एक से दो अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। जिससे 80 से 150 तक वेटिंग वाले यात्रियों को बर्थ मिल जाएगी। दीपावली की भीड़ को देखते हुए 12 पूजा स्पेशल ट्रेन चलेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो