Lockdown 4.0: 60 दिन बाद रेलवे ने की टिकट बुकिंग शुरू, लेकिंग बुकिंग से पहले यात्रियों को करना पड़ेगा ये काम

Highlights
-लॉक डाउन के चलते बंद कर दी गयी थी बुकिंग भी
-जानकारी के अभाव में कम ही यात्री बुकिंग के लिए पहुंचे
-सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए आरपीएफ तैनात
-बिना काम के किसी को भी अभी रेलवे स्टेशन पर एंट्री नहीं

By: jai prakash

Published: 22 May 2020, 11:38 AM IST

मुरादाबाद: कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में 25 मार्च से लॉक डाउन किया गया है। जिसका चौथा चरण चल रहा है। जिसमें सरकार ने आब आम लोगों का जन जीवन पटरी पर लाने के लिए कुछ राहत देना शुरू कर दी हैं। जिसमें एक जून से 200 ट्रेनों की शुरुआत की जा रही है, इसके लिए आज से रिजर्वेशन काउंटर खुल गए हैं। 60 दिन बाद आज बुकिंग काउंटर चालू तो हुए, लेकिन बुकिंग के लिए इक्का दुक्का ही यात्री पहुंचे।

कार में मिला युवक का शव, अधिक गर्मी और शराब का सेवन मानी जा रही मौत की वजह

सुबह दस बजे से शुरू हुई बुकिंग
उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल के मंडल मुख्यालय के मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर आज सुबह 10:00 बजे से टिकट रिजर्वेशन काउंटर चालू कर दिए गए हैं। टिकट काउंटर पर रिजर्वेशन कराने वाले इक्का-दुक्का लोग ही जानकारी मिलने पर पहुंच रहे हैं। एक जून से रेलवे द्वारा ट्रेनें शुरू करने के ऐलान के बाद से ही रेलवे ने टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। पहले ये बुकिंग ऑनलाइन थी, अब रेलवे स्टेशन पर जाकर भी कोई भी यात्री टिकट बुक करा सकता है। चंद ही यात्री बुकिंग काउंटर पर पहुंचे और टिकट बुक कराने के बाद खुश नजर आए और सरकार को धन्यवाद दिया।

साेशल मीडिया पर वायरल हाे रहा सऊदी अरब का फतवा भारतीयों के लिए नहीं: देवबंदी
आरपीएफ तैनात
स्थानीय रेलवे स्टशन बुकिंग काउंटर पर सभी बुकिंग स्टाफ़ मौजूद है, लेकिन टिकट बुक कराने इक्का दुक्का यात्री ही नज़र आ रहे हैं। रेल अधिकारियों ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिसर में सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए भी आरपीएफ को तैनात किया गया है। यही नहीं बिना मास्क और सैनिटाइजर के भी एंट्री नहीं है।

Show More
jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned