बड़ा रेल हादसा टला, दलपतपुर स्टेशन से पहले टूटी पटरी, समय रहते देहरादून एक्सप्रेस को रोका, देखें वीडियो-

दलपतपुर के पास करीब एक फुट तक टूट गया था रेल ट्रैक, दर्जनभर ट्रेनें प्रभावित

By: lokesh verma

Published: 14 Nov 2017, 01:02 PM IST

मुरादाबाद. मुरादाबाद में मंगलवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। दरअसल दलपतपुर के पास रेल ट्रैक करीब एक फुट तक टूट गया था। पेट्रोलिंग टीम ने इसकी सूचना तुरंत स्टेशन मास्टर और रेल कंट्रोल रूम को दी और आनन-फानन में देहरादून एक्सप्रेस को मुरादाबाद से पहले पड़ने वाले दलपतपुर स्टेशन के पास रोक लिया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची इंजीनियर्स की टीम ने करीब तीन घंटे मरम्मत के बाद ट्रैक दुरुस्त किया। इस तरह देहरादून एक्सप्रेस करीब चार घंटे से अधिक समय तक खड़ी रही। वहीं अपलाइन की दर्जनभर ट्रेनें प्रभावित हो गई। डीआरएम एके सिंघल के मुताबिक पटरी ठंड में चटकने से टूटी है। कोई हादसा नहीं हुआ है, हालांकि पटरी टूटने की जांच की जाएगी।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें- https://youtu.be/h7-dphXcp8Q

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह ट्रेन संख्या 13009 हावड़ा से चलकर देहरादून जा रही थी, लेकिन रामपुर से निकलने के बाद ही पेट्रोलिंग टीम ने सूचना दी की दलपतपुर के पास रेल ट्रैक करीब एक फुट तक टूट गया है, जिससे स्थानीय रेल महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को दलपतपुर स्टेशन से पहले ही रोका गया। वहीं उसके पीछे चल रही ट्रेनों को भी पीछे के स्टेशन पर रोक दिया गया। इस दौरान यात्रियों को खासी दिक्त्तों का सामना करना पड़ा। गनीमत ये रही कि ट्रेन लेट थी, अगर तड़के अंधेरे में इस टूटी पटरी से ट्रेन गुजरती तो हादसा निश्चित था।

यहां बता दें कि मंडल में टूटी पटरियों के चलते कई बार ट्रेन संचालन प्रभावित हो चुका है। अप्रैल में रामपुर से पहले राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ कोच पूरी तरह से पटरी से उतर गये थे, जिसमें कई यात्री घायल हुए थे। उस मामले की अभी भी जांच चल रही है। तब भी स्थानीय रेल अधिकारि‍यों की लापरवाही उजागर हुई थी और मंगलवार को एक बार फिर पटरी टूटने से सवाल उठ रहे हैं।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned