scriptत्यौहारों पर सीट को लेकर यात्रियों को नहीं होगी दिक्कत, इन ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच | railway will provide extra coaches and special trains festival season | Patrika News

त्यौहारों पर सीट को लेकर यात्रियों को नहीं होगी दिक्कत, इन ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

locationमुरादाबादPublished: Sep 18, 2019 06:12:15 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

शताब्दी समेत आठ ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच
पूजा स्पेशल ट्रेन भी चलाने की योजना
20 से 31 अक्टूबर तक चलेंगी ट्रेनें

special_trains.jpg

मुरादाबाद: आगामी त्यौहारों को देखते हुए रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा का खासा ध्यान रखा है। जिसमें सीट को लेकर कोई दिक्कत न हो इसके लिए न सिर्फ कई ट्रेनों में कोच बढ़ाये जा रहे हैं। बल्कि कुछ स्पेशल ट्रेन भी चलेंगी। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि नियमित चलने वाली 20 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक लगाए जाएंगे। साथ ही पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की शीघ्र घोषणा की जाएगी। इसमें मुरादाबाद रेल मंडल से गुजरने वाली आठ ट्रेनों में भी एक्स्ट्रा कोच लगेंगे। जिसमें शताब्दी एक्सप्रेस भी शामिल है।

खाली प्लॉट में खेल रहे 2 साल के मासूम की अचानक हो गई मौत, चौंकाने वाली वजह आई सामने, देखें वीडियो

इनमें लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

मुरादाबाद होकर गुजरने वाली काठगोदाम-नई दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में एक एसी चेयरकार, लखनऊ-चंडीगढ़ के बीच चलने वाली इंटरसिटी में एक एसी थ्री, नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस में एक एसी थ्री, फैजाबाद-दिल्ली के बीच चलने वाली फैजाबाद एक्सप्रेस में एक स्लीपर, दिल्ली- प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली पद्मावत एक्सप्रेस में एक स्लीपर, बरेली-लोकमान तिलक टर्मिनल के बीच चलने वाली एक्सप्रेस में एक एसी थ्री, बरेली-इंदौर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस में एक एसी थ्री, आनंद विहार-गाजीपुर के बीच चलने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस में एक स्लीपर कोच लगाया जाएगा।

VIDEO: वेस्ट यूपी में तेल माफियाओं पर 700 करोड़ के खेल का आरोप, रासुका लगाने की मांग

स्पेशल ट्रेन भी चलेंगी

स्थानीय रेल अधिकारीयों के मुताबिक जल्द ही दीपावली और छठ पूजा के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। क्यूंकि बड़ी संख्या में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग अपने पैतृक गांव की ओर लौटते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो