scriptUP Rain: यूपी में बकरीद पर गर्मी से मिलेगी राहत, होगी झमाझम बारिश | Rain will start in UP from June 19-20 | Patrika News
मुरादाबाद

UP Rain: यूपी में बकरीद पर गर्मी से मिलेगी राहत, होगी झमाझम बारिश

UP Rain Alert: यूपी में अधिकांश स्थानों पर प्रचंड लू व तपन का प्रकोप जारी रहने और रात भी गरम रहने का अनुमान है। उधर, बंगाल की खाड़ी में मची ताजा हलचल से अब उत्तर प्रदेश में समय से मॉनसून के आने के आसार बनने लगे हैं।

मुरादाबादJun 16, 2024 / 05:25 pm

Mohd Danish

Rain will start in UP from June 19-20

UP Rain Today

UP Rain Today: यूपी में 16 जून को पूरे प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर प्रचंड लू व तपन का प्रकोप जारी रहा। उधर, बंगाल की खाड़ी में मची ताजा हलचल से अब उत्तर प्रदेश में समय से मॉनसून के आने के आसार बनने लगे हैं। 19 जून से मौसम बदलने की उम्मीद है।

19-20 जून से शुरू होगा बारिश का सिलसिला

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिणी-पश्चिमी मानसून की बंगाल की खाड़ी की शाखा अगले चार से पांच दिनों में पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, बिहार तक पहुंच सकता है। इसके बाद बिहार के रास्ते गोरखपुर या वाराणसी से मानसून उत्तर प्रदेश में दाखिल होगा। 19-20 जून से प्रदेश में मानसून से पहले की बारिश का सिलसिला भी शुरू होने का अनुमान जताया गया है। इससे पहले 17-18 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों तथा पूर्वी यूपी मेंलू चलने और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की उम्मीद है।

Hindi News/ Moradabad / UP Rain: यूपी में बकरीद पर गर्मी से मिलेगी राहत, होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो