scriptवेदांती ने ठुकराई बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद में श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता | Ram Janmbhumi: VHP leader Vedanti refuses Shari Ravishnkar efforts | Patrika News

वेदांती ने ठुकराई बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद में श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता

locationमुरादाबादPublished: Oct 29, 2017 06:40:42 pm

Submitted by:

Iftekhar

उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर ने आज तक रामलला के दर्शन नहीं किए तो वह रामलला के मंदिर निर्माण की मध्यस्थता क्या करेंगे ।

Ram nivas Vedanti

संभल. अयोध्या में वर्षों से जारी बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्था की पेशकशकर श्री श्री रविशंकर संतों के निशाने पर आ गए हैं। सिर्फ अयोध्या ही नहीं, उसके बाहर भी अब संत समाज श्री श्री रविशंकर की आलोचना कर रहा है। संभल में कल्कि महोत्सव में शिरकत करने आए राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास वेदांती ने कहा कि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता किसी भी हालत में मंजूर नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर ने आज तक रामलला के दर्शन नहीं किए तो वह रामलला के मंदिर निर्माण की मध्यस्थता क्या करेंगे । उन्होंने कहा मैं आज भी कहता हूं कि हम ने मस्जिद गिराई। मैंने मस्जिद गिरवाई किसी को फांसी पर चढ़ाना है तो चढ़ा दे।

गौरपतलब है कि वेदांती का बयान श्री श्री रवि शंकर के उस बयान की प्रतिक्रिया में आया है, जिसमें उन्होंने मध्यस्था करने की बात कही थी। उनके इस बयान का विरोध अयोध्या में भी संतों ने किया था। इस कड़ी में संभल के दौरे पर आए रामविलास वेदांती ने भी श्री श्री रविशंकर के बयान पर विरोध जताया है। उन्होंने कहा की ये लड़ाई संत समाज लड़ रहा है। कोई बिना वजह न आए तो ज्यादा बेहतर होगा। कई दिन तक चलने वाले कल्कि महोत्सव में रोजाना कोई न कोई संत और बड़ा राजनितिक चेहरा इन दिनों यहां पहुंच रहे हैं। दो दिन तक यहां स्वंयभू संत राधे मां ने काफी धमाल मचाया था और पहले दिन सपा नेता शिवपाल यादव और सलमान खुर्शीद भी पहुंचे थे।

गौरतलब है की लखनऊ हाईकोर्ट बेंच के फैसले के बाद अयोध्या में राममंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी दोनों समुदाय से कोर्ट से बाहर इस मामले को बातचीत से निपटाने की सलाह दी थी। अभी इस पर निर्णय नहीं आया है। खासकर उत्तर प्रदेश में इस एक मुद्दे से सत्ता का खेल बनता बिगड़ता रहा है। ऐसे में श्री श्री रविशंकर का बयान किस मकसद से आया अभी ये साफ नहीं हो पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो