scriptUP BYELECTION: रामपुर में बसपा के बाद अब भाजपा और सपा से इन उम्मीदवारों के नाम आए सामने | Rampur by election bsp decleared candidate | Patrika News

UP BYELECTION: रामपुर में बसपा के बाद अब भाजपा और सपा से इन उम्मीदवारों के नाम आए सामने

locationमुरादाबादPublished: Aug 29, 2019 10:40:19 am

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

रामपुर से बसपा ने जुबेर मसूद को बनाया उम्मीदवार
सपा के आजम खान के सांसद बनने से खाली हुई है सीट
लगातार 9 बार आजम खान यहां से रहे हैं विधायक

rampur_seat.jpg

मुरादाबाद: बुधवार को बहुजन समाज पार्टी ने आगामी विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर सबसे पहले अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। सिर्फ गंगोह को छोड़कर सभी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। जिसमें वेस्ट यूपी की सबसे महत्वपूर्ण सीट से पूर्व आयकर आधिकारी जुबेर मसूद खान को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद अब इस सीट पर सपा और भाजपा के दावेदारों को लेकर जुगलबंदी तेज हो गयी है। सपा सांसद आजम खान यहां से लगातार 9 बार विधायक रहे हैं। फिलहाल इस सीट पर सीधी लड़ाई भाजपा और सपा उम्मीदवार में ही मानी जा रही है। जिसमें दोनों ही अभी तक सामने नहीं आये हैं।

Big Breaking- मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद योगी सरकार का बड़ा फेरबदल, सुरेश राणा को दी गई यह बड़ी जिम्‍मेदारी

बसपा ने इन्हें उतारा
बहुजन समाज पार्टी ने बीता लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था। लेकिन उसके बाद उपचुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान करते हुए गठबंधन तोड़ दिया था। वहीँ अब मायावती ने उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जिसमें आजम के गढ़ में उन्होंने पूर्व आयकर अधिकारी जुबेर मसूद खान पर दांव खेला है।

महिलाओं ने पशु चोर के घर दबिश देने गई पुलिस टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कई घायल

मुस्लिम बाहुल्य सीट है ये
यहां बता दें कि रामपुर सीट मुस्लिम बाहुल्य सीट है जिस पर लगातार आजम खान जीते हैं और उन्हें अभी तक कोई चुनौती नहीं दे पाया है। फ़िलहाल वे सांसद हिना और सपा से जो भी उम्मीदवार होगा उसका नाम आजम खान ही तय करेंगे। अभी तक इस सीट पर आजम के बड़े बेटे और उनकी बड़ी बहू का नाम चर्चा में है। लेकिन कोई फाइनल नहीं हुआ है। उधर आजम को घेरने के लिए भाजपा लगातार उन पर मुकदमे दर्ज करवा रही है। पिछले दो महीनों में उनके खिलाफ 54 मुकदमे दर्ज हुए हैं। यही नहीं आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर सबसे ज्यादा शिकायतें हैं। प्रशासन ने उनका उर्दू गेट भी तुड़वा दिया।

Video: मुजफ्फरनगर में 10 लाख बच्‍चों को पिलाई जाएगी यह दवा
जल्द होगा ऐलान
भाजपा से इस सीट पर अभी किसी का नाम सामने नहीं है, आकाश सक्सेना जिन्होंने सबसे आजम खान के खिलाफ शिकायतें की हैं उनका नाम भी लिस्ट में है। जबकि पूर्व मंत्री और विधायक नवाब काजिम अली खान भी भाजपा से टिकट मांग रहे हैं। फिलाहल अभी संगठन ने किसी भी नाम को हरी झंडी नहीं दी है। लेकिन जल्द ही भाजपा यहां से अपने दावेदार का ऐलान कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो