scriptरामपुर उपचुनाव: प्रचार के आखिरी दो दिनों में इस सीट के लिए पहुंच रहे सियासी दिग्गज | Rampur by election cm yogi come to railly for party candidate | Patrika News

रामपुर उपचुनाव: प्रचार के आखिरी दो दिनों में इस सीट के लिए पहुंच रहे सियासी दिग्गज

locationमुरादाबादPublished: Oct 17, 2019 06:31:05 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लगातार नौ बार आजम खान रहे विधायक -सपा का मजबूत गढ़ मानी जाती है सीट -प्रचार के अब दो दिन ही शेष

up byelection

अपना दल और कांग्रेस ने स्थानीय को मुकाबले में उतारकर लड़ाई को बाहरी और भीतरी करने में भी कसर नहीं छोड़ी है

मुरादाबाद: रामपुर उपचुनाव को लेकर सियासी पारा अब अपने सातवें आसमान पर पहुंच गया है। यहां 21 अक्टूबर को मतदान है और मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। जबकि अब प्रचार के लिए सिर्फ दो दिन ही बचे हैं। ऐसे में पार्टी नेताओं ने पूरा जोर लगा दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आज रामपुर में कांग्रेस उम्मीदवार अरशद अली गुड्डू के समर्थन में रैली करने पहुंचे हैं तो शुक्रवार को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भाजपा उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता के लिए वोट मांगने पहुंच रहे हैं। जबकि आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा के लिए अखिलेश यादव 19 को यानि प्रचार के आखिरी दिन रैली करने आ रहे हैं।

Video: इस गिरोह के बदमाश ने लग्जरी कार पर किया हाथ साफ, पुलिस ने ऐसे दबोचा

सपा का है गढ़
यहां बता दें कि सूबे में 11 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। लेकिन सभी की निगाहें रामपुर पर लगीं हैं। वजह भी है इस सीट से सपा सांसद आजम खान लगातार नौ बार विधायक रहे हैं और उनके इस्तीफे से ही यहां उपचुनाव हो रहा है। इसे सपा का मजबूत गढ़ आजम खान की वजह से माना जाता है। इसे बरक़रार रखने के लिए ही आजम खान ने अपनी पत्नी तंजीन फातिमा को यहां से उम्मीदवार बनाया है। वे अपने ऊपर लगे मुकदमों को लेकर भाजपा पर खूब हमलावर हैं। यही नहीं रैलियों में तीन बार रो भी चुके हैं।

सीएम के पहुंचने से पहले प्रभारी मंत्री ने बताया किन मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में उतरी है भाजपा, देखें वीडियाे
सीएम आ रहे
भाजपा ये सीट किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है, पार्टी के कई नेता डेरा डाले हुए हैं। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता के लिए रैली करेंगे। फ़िलहाल अब सबकी निगाहें 21 तारीख वाले दिन मतदान के लिए टिक गयीं हैं। उस दिन ऊंट किस करवट बैठता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो